Thursday, July 4, 2024
HomeCrimeDelhi Airport Crime: बुजुर्ग बनकर कनाडा जाने की फिराक में था 24...

Delhi Airport Crime: बुजुर्ग बनकर कनाडा जाने की फिराक में था 24 साल का युवक, CISF ने दबोचा

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi Airport Crime: एक 24 साल के युवक ने विदेश जाने का अंतरंग योजना बनाई, जिसमें उसने बुजुर्ग का वेश धारण किया और अपनी पहचान छिपाने की कोशिश की। युवक ने अपने लिए एक 67 साल के बुजुर्ग के नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाया और अपने बाल और मूंछों को सफेद कर बुजुर्ग के रूप में प्रस्तुत किया। इसके बाद उसने इंडिया गेट्स एयरपोर्ट पर जाकर कनाडा जाने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा एजेंसियों ने उसकी पहचान पर शक किया। सीआईएसएफ की इंटेलिजेंस टीम ने उसकी पहचान के बारे में डिटेक्शन की और उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके खिलाफ आवश्यक कानूनी कदम उठाए और जांच शुरू की है।

Delhi Airport Crime: ऐसे हुआ पर्दाफाश

सीआइएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी अपूर्व पांडेय ने बताया कि मंगलवार शाम 5.20 बजे दिल्ली के इंडिया गेट्स एयरपोर्ट में एक घटना सामने आई। प्रोफाइलिंग और बिहेवियर डिटेक्शन के आधार पर CISF के कर्मियों ने टर्मिनल-3 के चेक-इन क्षेत्र में एक यात्री को पूछताछ के लिए रोका था।

पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम रसविंदर सिंह सहोता बताया और अपनी उम्र 67 साल बताई। जब उससे पासपोर्ट दिखाने का अनुरोध किया गया, तो उसने जो दस्तावेज दिखाए, उसमें उसकी जन्म तिथि 10 फरवरी 1957 और पता जालंधर, पंजाब दर्ज था।

ऐसे हुआ शक

उसके पासपोर्ट में दी गई उम्र से वह काफी कम उम्र का लग रहा था। उसकी आवाज और त्वचा भी युवक जैसी थी, जबकि पासपोर्ट में दी गई उसकी उम्र और विवरण से मेल नहीं खा रही थी। इसके अलावा, उसने अपने बाल और दाढ़ी को सफेद रंग से रंगा हुआ था और चश्मा पहना हुआ था ताकि वह बूढ़ा लग सके।

सुरक्षाकर्मियों ने इसके बाद उसकी गहन तलाशी की, जिसके दौरान उन्होंने उसके मोबाइल फोन से एक और पासपोर्ट की साफ्ट कापी निकाली। इस पासपोर्ट पर 24 साल के युवा गुरुसेवक का नाम दर्ज था। सीआइएसएफ ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की शुरुआत की है।

पुलिस कर रही जांच

पुलिस इस मामले में आरोपी से उस वक्त के बारे में पूछताछ कर रही है, जब उसने फर्जी पासपोर्ट तैयार करने का निर्णय लिया और उसे कैसे विवरणों के साथ तैयार किया। यहां तक कि उसने अपने बाल और दाढ़ी को भी सफेद रंग से रंगवाया था और बूढ़ा दिखने के लिए चश्मा पहना था। पुलिस द्वारा जांच जारी है और मामले की समस्या को समझने के लिए आरोपी की गहन पूरी तरह से जाँच की जा रही है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular