होम / Delhi Crime: दिल्ली में सक्रिय वाहन चोर गिरोह का हुआ भंडाफोड़, चुराई गई 16 बाइक-स्कूटी बरामद

Delhi Crime: दिल्ली में सक्रिय वाहन चोर गिरोह का हुआ भंडाफोड़, चुराई गई 16 बाइक-स्कूटी बरामद

• LAST UPDATED : May 5, 2024

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Crime: दिल्ली में एक गिरोह को पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर दोपहिया वाहन चुराने के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद, पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों से 16 मोटर साइकिल और स्कूटी बरामद की हैं। आरोपितों की उम्र 22 और 23 वर्ष बताई जा रही है। मामले में जांच जारी है।

रोहिणी जिला पुलिस ने अमन विहार थाना के अधिकारियों की मदद से दो युवकों को हिरासत में लिया है। उनका संबंध एक चोरी के मामले से जोड़ा गया है। जांच के दौरान पाया गया कि वे अन्य घटनाओं में भी शामिल थे। इन आरोपितों के कब्जे से 15 दोपहिया वाहन बरामद किए गए हैं, जो विभिन्न थानों के क्षेत्र से चोरी किए गए थे। पुलिस अब इन वाहनों के मालिकों की तलाश में है और मामले की जांच जारी है।

Delhi Crime: ऐसे हुई गिरफ़्तारी

रोहिणी जिला पुलिस उपायुक्त डॉ. जीएस सिद्धू ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर ये गिरफ्तारियाँ की गई हैं। जब यह दोनों युवक मोटरसाइकिल सवार थे, तो पुलिस टीम ने उन्हें पकड़ लिया। जांच में सामने आया कि मोटरसाइकिल एक दिन पहले थाना अमन विहार से चोरी हुई थी। दोनों आरोपित की पहचान अभिषेक राय (23) निवासी हरि एन्क्लेव, किराड़ी और हर्ष (22) निवासी गौतम विहार, के रूप में हुई। पूछताछ के दौरान दोनों ने वाहन चोरी की कई घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकारी।

चोरी के 16 मामलें सुलझे

दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों में होने वाली दोपहिया वाहनों की चोरी के 16 मामलों को रोहिणी पुलिस ने सुलझा लिया है। इन मामलों में थाना अमन विहार, थाना कंझावला, थाना साउथ रोहिणी, थाना केशव पुरम, थाना जनक पुरी, थाना राजौरी गार्डन, थाना मंगोलपुरी, थाना कल्याण पुरी, सुल्तानपुरी, थाना आनंद पर्वत, थाना डीबीजी रोड, थाना बवाना, थाना मोती नगर और थाना नांगलोई क्षेत्र से दो-दो दोपहिया वाहन चोरी हुए थे। पुलिस ने इन सभी मामलों को सुलझा लिया है।

इस बड़े उपलब्धि में रोहिणी पुलिस की एक टीम ने अहम भूमिका निभाई है। थाना अमन विहार की इस टीम में एएसआई जसविंदर जून, एचसी नरेंद्र, कांस्टेबल विकास, और कांस्टेबल सुनील शामिल थे। इनकी मेहनत और कुशलता से यह गिरोह पकड़ा गया और उन्हें न्याय मिला। यहां तक कि स्थानीय मुखबिरों और सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण से भी ये आरोपी गिरफ्तार हो सके।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox