Friday, July 5, 2024
HomeCrimeIGI Airport: सोने की तस्करी के मामले में पकड़े गए शशि थरूर...

IGI Airport: सोने की तस्करी के मामले में पकड़े गए शशि थरूर के PA, दिल्ली IGI एयरपोर्ट पर हुई गिरफ्तारी

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), IGI Airport: कांग्रेस नेता और तिरुवनंतपुरम से मौजूदा सांसद शशि थरूर के पर्सनल असिस्टेंट शिव कुमार को कस्टम विभाग ने गिरफ्तार कर लिया है। यह कार्रवाई दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर की गई।

शिव कुमार एक परिचित से सोने का हैंडओवर ले रहे थे, जो विदेश से लौटा था। बताया जा रहा है कि उस व्यक्ति ने विदेश से लाया गया सोना शिव कुमार को सौंपा था। इसी दौरान कस्टम विभाग ने कार्रवाई करते हुए शिव कुमार को हिरासत में ले लिया और फिर गिरफ्तार कर लिया। इस घटना के बाद कस्टम विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है। शिव कुमार से पूछताछ जारी है ताकि यह पता लगाया जा सके कि सोना किस उद्देश्य से लाया गया था और इसके पीछे कौन-कौन शामिल हैं।

IGI Airport: एयरपोर्ट पर हुई गिरफ़्तारी

यह घटना बुधवार देर शाम दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर हुई। शिव कुमार एक व्यक्ति से सोना ले रहे थे, जो विदेश से लौटा था। कस्टम अधिकारियों ने जब शिव कुमार से सोने के बारे में पूछताछ की, तो वह कोई पुख्ता जानकारी नहीं दे पाए। इसके बाद कस्टम टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

शिव कुमार ने खुद को कांग्रेस नेता शशि थरूर का पर्सनल असिस्टेंट बताया। इस मामले की जांच जारी है और अधिकारियों का मानना है कि इस सोने की तस्करी के पीछे किसी बड़े नेटवर्क का हाथ हो सकता है।

गोल्ड स्मगलिंग का लगा आरोप

जानकारी के अनुसार, शिव कुमार दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर किसी व्यक्ति से मिलने पहुंचे थे, जो विदेश दौरे से लौट रहा था। टर्मिनल-3 पर आने वाली फ्लाइट के यात्रियों पर कस्टम विभाग की विशेष नजर रहती है। इसी दौरान ग्रीन चैनल पर कस्टम अधिकारियों ने शिव कुमार को रोका और जांच की।

जांच में शिव कुमार के कब्जे से 55 लाख रुपये की कीमत का सोना बरामद हुआ। जब कस्टम अधिकारियों ने उनसे सोने के बारे में पूछताछ की, तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। इसके बाद कस्टम विभाग की टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

शिव कुमार ने बताया कि वह कांग्रेस नेता शशि थरूर के पर्सनल असिस्टेंट हैं। फिलहाल, कस्टम विभाग इस मामले की जांच कर रहा है और यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि इस तस्करी के पीछे कौन सा नेटवर्क काम कर रहा है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular