Monday, May 20, 2024
HomeDelhiDelhi: दिल्ली के रेहड़ी-पटरी वालों के लिए खुशखबरी! CM केजरीवाल ने किया...

Delhi: दिल्ली के रेहड़ी-पटरी वालों के लिए खुशखबरी! CM केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी ने रेहड़ी-पटरी वालों का सर्वे कराने का फैसला किया है। ताकि हम उनके काम के लिए बेहतर व्यवस्था कर सकें। दिल्ली सीएम ने कहा कि हम रेहड़ी-पटरी वालों को लेकर एक अच्छी व्यवस्था बनाना चाहते हैं। ताकि रेहड़ी-पटरी वाले सम्मानपूर्वक अपना काम कर सकें।

रेहड़ी-पटरी वालों के लिए अच्छी खबर 

दिल्ली के सभी रेहड़ी-पटरी वालों के लिए आज एक बहुत बड़ी खुशखबरी आई है। खबर है कि दिल्ली एमसीडी ने सभी रेहड़ी-पटरी वालों का सर्वे कराने का फैसला किया है। इस फैसले की घोषणा करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सभी रेहड़ी-पटरी वालों को भी निर्धारित स्थानों पर दुकान लगाने की इजाजत दी जाएगी। उनके व्यवसाय को व्यवस्थित किया जाएगा ताकि वे अपना कार्य व्यवस्थित ढंग से कर सकें।

आपको सम्मानपूर्वक काम करने का मौका मिलेगा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी ने फैसला किया है कि हम सभी रेहड़ी-पटरी वालों का सर्वे कराएंगे। हम उनके साथ मिलकर रेहड़ी-पटरी वालों के लिए और दिल्ली के लोगों के लिए भी अच्छी व्यवस्था करना चाहते हैं।’ ताकि रेहड़ी-पटरी वाले सम्मानपूर्वक अपना काम कर सकें।

ये भी पढ़े: Excise Policy Case: CM केजरीवाल को मिली बड़ी राहत, जानिए कोर्ट ने क्या कहा

स्ट्रीट वेंडर्स का काम आसान नहीं है

इस योजना के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली सीएम ने कहा कि हमारा मानना है कि दिल्ली के रेहड़ी-पटरी वालों से जुड़ा काम करना बहुत मुश्किल है। इससे निजात पाने के लिए एमसीडी ने दिल्ली के सभी इलाकों में रेहड़ी-पटरी वालों का सर्वे कराने का फैसला किया। ताकि वे सम्मान के साथ काम कर सकें। सभी रेहड़ी-पटरी वाले मेरे भाई-बहन हैं, लेकिन वे छोटे-मोटे काम करने को मजबूर हैं। हम उन्हें अच्छी व्यवस्थाएं देना चाहते हैं। ताकि वे सम्मान के साथ काम कर सकें।

सभी को दुकान लगाने का मौका मिलेगा

एमसीडी सर्वे के जरिए यह पता लगाएगी कि कौन किस जगह पर रेहड़ी लगाता है। ताकि एमसीडी दिल्ली के सभी इलाकों में लोकेशन और रेहड़ी-पटरी वालों की पहचान कर सके। इस काम में कुछ महीने लगेंगे। सर्वे का काम पूरा होने के बाद एक सिस्टम के तहत सभी को खरीदारी का मौका दिया जाएगा। ताकि वे बिना किसी परेशानी के अपना काम कर सकें।

ये भी पढ़े: Excise Policy Case: केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ीं, आज होंगे गिरफ्तार?

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular