Sunday, May 19, 2024
HomeDelhiDelhi Hospital: RML अस्पताल आने वाले मरीजों को बड़ी राहत, OPD में...

Delhi Hospital: RML अस्पताल आने वाले मरीजों को बड़ी राहत, OPD में लागू होगी ये नई व्यवस्था

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Hospital: RML अस्पताल में सुविधाओं का स्तर बढ़ाने के लिए एक नया कदम उठाया गया है। अब ओपीडी में हर डॉक्टर के कमरों का नंबर क्रमवार दिए जाएंगे, जिससे मरीजों को इलाज के लिए डॉक्टर के कमरा ढूंढने में आसानी होगी। यह नई प्रणाली सोमवार से लागू होगी। अस्पताल प्रशासन ने इस आदेश को लागू करने का निर्णय लिया है, जिससे मरीजों को आराम से उपचार मिल सके। हम आपको बता दें कि RML अस्पताल, दिल्ली के प्रमुख स्वास्थ्य संस्थानों में एक प्रमुख स्थान है। इस अस्पताल बढ़िया हॉस्पिटलों की लिस्ट में IMS और सफदरजंग के बाद आता है। यहां मरीजों की भीड़ काफी अधिक होती है, जिससे यह दिल्ली का तीसरा सबसे व्यस्त अस्पताल माना जाता है।

Delhi Hospital: क्यों उठाया गया यह कदम?

RML अस्पताल दिल्ली के अहम स्वास्थ्य संस्थानों में से एक है, जहां प्रतिदिन लगभग 7500 मरीज इलाज के लिए आते हैं। ओपीडी काउंटर पर पंजीकरण के बाद, मरीज को एक ओपीडी कार्ड दिया जाता है, जिस पर डॉक्टर के कमरे का नंबर लिखा होता है, जहां मरीज को जाने के लिए कहा जाता है। अस्पताल के ओपीडी ब्लाक में डॉक्टरों के कमरों का नंबर क्रमवार दर्ज नहीं होता है, जिससे नए मरीजों को डॉक्टर का कमरा ढूंढने में कठिनाई होती है। अस्पताल प्रशासन ने इसे ध्यान में रखते हुए नई व्यवस्था की मांग की है, ताकि मरीजों को आसानी से सही डॉक्टर के पास पहुंचा जा सके।

दिए गए ये नर्देश

मरीजों को सही डॉक्टर के पास पहुंचने अक्सर मुश्किलें आती है। वे अस्पताल के कॉरिडोर में भटक रहे होते हैं। इस समस्या को हल करने के लिए, अस्पताल प्रशासन ने नए सिरे से क्रमवार लिखकर ओपीडी ब्लाक में सभी विभागों के डॉक्टरों के कमरों के नंबर को बदलने का फैसला किया है। इसके साथ ही, डॉक्टरों को पुराने नंबर हटाने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular