Sunday, June 16, 2024
HomeDelhiDelhi Mayor Election: कौन होगा दिल्ली का नया मेयर, 26 अप्रैल को...

Delhi Mayor Election: कौन होगा दिल्ली का नया मेयर, 26 अप्रैल को होगा चुनाव

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Mayor Election: दिल्ली नगर निगम के महापौर (मेयर) और उपमहापौर (डीप्टी मेयर) के लिए चुनाव की घोषणा कर दी गई है। दिल्ली मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव के लिए 26 अप्रैल 2024 को सुबह 11:00 बजे से अरुणा आसफ अली सभागार में किया जाएगा। इस चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए अंतिम तिथि 18 अप्रैल 2024 है। इस बार दिल्ली MCD में मेयर पद अनुसूचित जाति (SC) कैंडिडेट के लिए रिजर्व है। निगम सचिव शिवा प्रसाद ने बताया कि डीएमसी (MCD) एक्ट की धारा 35 की उप धारा (1) के अनुसार साल की पहली आम सभा में इन दोनों महत्वपूर्ण पदों का चुनाव करवाया जाता है।

Also Read- Delhi Fire: दिल्ली के हरि नगर PG में लगी भीषण आग, बच्चों ने कूदकर बचाई अपनी जान

आम आदमी पार्टी में अनुसूचित जाति (एससी) निगम पार्षदों की संख्या 38 है। इनमें से 4-5 निगम पार्षदों के नाम मेयर पद की दौड़ में हैं। इनमें से कुछ निगम पार्षदों की पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर अच्छी पकड़ है, तो कुछ निगम पार्षद पार्टी और उसकी नीतियों को आगे बढ़ाने के लिए पूरी ताकत से काम कर रहे हैं। निगम पार्षद वरिष्ठता और अनुभव के आधार पर मेयर पद के लिए दावेदारी दी जा सकती है। यह चुनाव ऐसे वक्त में हो रहा है, जब पार्टी से सबसे बड़े नेता अरविंद केजरीवाल जेल में बंद हैं।

Also Read- Delhi Schools Admissions: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 10वीं और 12वीं में एडमिशन के लिए शेड्यूल जारी, जानें क्या है पूरा नियम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular