Sunday, May 26, 2024
HomeDelhiFamous Food In Delhi: दिल्ली की ये 5 चीज नहीं खाई तो...

Famous Food In Delhi: दिल्ली की ये 5 चीज नहीं खाई तो अधूरा रह जाएगा ट्रिप

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Famous Food In Delhi: दिल्ली न सिर्फ देश का राजनीतिक केंद्र है, बल्कि इसे खाद्य राजधानी भी माना जाता है। यहां आपको कई ऐसी चीजें खाने को मिलेंगी जो आपने पहले कभी नहीं देखी होंगी या खाई होंगी। तो आइए इन तस्वीरों के जरिए जानते हैं इनके बारे में।

दाल बुखारा, आईटीसी मौर्य

आईटीसी मौर्या होटल के बुखारा रेस्तरां में दाल बुखारा ने न केवल हमारे देश में बल्कि पूरी दुनिया में लोगों का दिल जीत लिया है। यहां नेता, अभिनेता और यहां तक ​​कि विश्व प्रसिद्ध शेफ भी दाल बुखारा की तारीफ करने से नहीं रुकते। उनके ब्रोशर के मुताबिक, यहां दाल बुखारा की कीमत 1,150 रुपये है।

दौलत की चाट

दौलत की चाट बहुत मशहूर है। खेमचंद और उनका परिवार करीब 100 साल से इसे चांदनी चौक की गलियों में बेच रहे है। इस चाट की एक कटोरी की कीमत 100 रुपये है।

daulat kee chaat
daulat kee chaat

हैवमोर का बटर चिकन

हैवमोर का बटर चिकन अपने अद्भुत स्वाद के लिए जाना जाता है। खास बात यह है कि इसके स्वाद के लिए इसे कई बार बेस्ट बटर चिकन का अवॉर्ड भी दिया जा चुका है। बटर चिकन का रेट 625 रुपये से लेकर 1,295 रुपये तक है।

ये भी पढ़े: Delhi Weather Update: कभी गर्मी-कभी ठंडी, होली से पहले बारिश! जानें दिल्ली में IMD…

कुलिया चाट

130 साल पुरानी हीरा लाल चाट कॉर्नर की दुकान दिल्ली की सबसे मशहूर दुकान मानी जाती है। इस दुकान की चाट के लोग इतने दीवाने हैं। जिसे खाने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं। हीरा लाल चाट कॉर्नर की कुलिया चाट बाकी चाट से काफी अलग है। इस चाट में सेब, केला, पपीता, खीरा, तरबूज, अनानास और आम शामिल हैं। फिर वह नींबू का रस, चना और अनार भरता है। लोग इस चाट को इस तरह से बनाना भी पसंद करते हैं। कुलिया चाट की इतनी डिमांड है कि दूसरे राज्यों से भी लोग इसे ऑनलाइन ऑर्डर करते हैं। कुलिया चाट 50 रुपये से 100 रुपये में आसानी से बनाई जा सकती है।

ताज महल होटल में 5 रुपये में कॉफी

यह कॉफी 1978 से ताज महल होटल के रेस्तरां ‘मचान’ में परोसी जा रही है। 5 रुपये वाली इस कॉफी को पीने के लिए ग्राहक को न्यूनतम 500 रुपये का फूड ऑर्डर देना होगा, जो प्रति व्यक्ति लागू है। खास बात यह है कि यह एक निश्चित समय पर ही उपलब्ध होता है, जिसके लिए आपको यहां रात 1:00 बजे से सुबह 6:00 बजे के बीच आना होगा।

ये भी पढ़े: Delhi Crime: दिल्ली में दिनदहाड़े चाकू से लड़की पर ताबड़तोड़ हमला, Video वायरल

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular