Monday, May 20, 2024
HomeDelhiKenya Helicopter Crash: केन्या के मिलिट्री चीफ समेत 10 सैन्य अधिकारियों की...

Kenya Helicopter Crash: केन्या के मिलिट्री चीफ समेत 10 सैन्य अधिकारियों की जान, जानें कैसे हुआ हेलीकॉप्टर क्रैश

India News Delhi (इंडिया न्यूज़) Kenya Helicopter Crash: केन्या से एक बेहद दुखद खबर सामने आई है। गुरुवार 18 अप्रैल को दोपहर हेलीकॉप्टर क्रैश में 10 लोगों की मौत हो गई। ये सभी लोग देश की सेवा करने वाले सेना के जवान थे। केन्या के राष्ट्रपति विलियम रूटो ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि केन्या के सैन्य प्रमुख जनरल फ्रांसिस ओगोला समेत 10 लोगों की मौत हो गई। यह घटना सैन्य हेलीकॉप्टर उड़ान भरने के कुछ देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

रुतो ने कहा कि विमान, जो स्थानीय मवेशियों की तस्करी से निपटने के लिए उत्तर-पश्चिम केन्या में तैनात सैनिकों की यात्रा पर था, वेस्ट पोकोट काउंटी में चेप्टुलेल बॉयज़ सेकेंडरी स्कूल से निकलने के कुछ ही मिनट बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में दो सैनिक बच गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी को पता लगाने के लिए एक हवाई जांच दल भेजा गया है।

Also Read- East Delhi Crime: साले–पत्नी की कर दी हत्या, सपने देखना और बेरोजगारी बताई वजह

सबसे बहादुर जनरल को खो दिया- राष्ट्रपति रुटो

रुटो ने एक प्रेस कांन्फ्रेंस में कहा, “हमारी मातृभूमि ने अपने सबसे बहादुर जनरलों में से एक को खो दिया है। जनरल ओगोला का निधन मेरे लिए एक दर्दनाक क्षति है..” ओगोला पहले केन्याई वायु सेना के प्रमुख थे, उप सैन्य प्रमुख बनने से पहले और फिर पिछले साल रुटो द्वारा सेना प्रमुख के रूप में उनका प्रमोशन किया गया।

रक्षा मंत्रालय के प्रोफाइल के अनुसार, ओगोला 1984 में केन्या रक्षा बलों में शामिल हुए, जहां उन्होंने संयुक्त राज्य वायु सेना के साथ एक लड़ाकू पायलट और केन्या वायुसेना (केएएफ) में एक प्रशिक्षित पायलट के रूप में ट्रेनिंग लिया। एक साल पहले ओगोला को शीर्ष सैन्य नौकरी में पदोन्नत करते समय, रुतो ने उन पर 2022 के राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम को पलटने की साजिश का हिस्सा होने का आरोप लगाया, लेकिन कहा कि वह इस नौकरी के लिए सबसे योग्य व्यक्ति थे।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular