Sunday, May 26, 2024
HomeDelhiNamo Bharat: नमो भारत ट्रेन यात्रा होगी यादगार, NCRTC ने यात्रियों से...

Namo Bharat: नमो भारत ट्रेन यात्रा होगी यादगार, NCRTC ने यात्रियों से मांगे सुझाव

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Namo Bharat: दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर चल रही नमो भारत ट्रेनों में यात्रा कर रहे यात्रियों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए NCRTC ने नमो भारत यात्री सैटिस्फैक्शन सर्वे 2024 का आयोजन किया है। इस सर्वे का मुख्य उद्देश्य यात्रियों की अनुभवों को महसूस करने और उनकी प्रतिस्पर्धा की गुणवत्ता को सुनिश्चित करना है। इसके माध्यम से यात्रियों के सुझाव और प्रतिक्रियाओं को एकत्र किया जाएगा, जिससे NCRTC अपनी सेवाओं की क्वालिटी को और बेहतर बना सकेगी।

यह सर्वेक्षण इस बात को समझने में मदद करेगा कि यात्रियों की आशाएं और अपेक्षाएं क्या हैं और कैसे उन्हें पूरा किया जा सकता है। नमो भारत ट्रेनों के शुरू होने के बाद, अब तक 10 लाख से अधिक यात्री इसका लाभ उठा चुके हैं। इसके साथ ही, RRTS नेटवर्क 34 किलोमीटर आगे का संचालन भी करने के लिए तैयार है। इस सर्वेक्षण के माध्यम से, यात्रियों की अपेक्षाएं समझी जा सकेंगी और इसके आधार पर आगे की योजनाएं बनाई जा सकेंगी।

Namo Bharat: सर्वे से होगी ये सब जानकारी प्राप्त

नमो भारत ट्रेन सेवाओं की गुणवत्ता और प्रभावशीलता को मजबूत करने के लिए, एनसीआरटीसी ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। यह सर्वेक्षण यात्रियों को अपने अनुभवों को साझा करने और सेवाओं में सुधार की सिफारिशें देने का मंच प्रदान करेगा। यात्रियों से सेवाओं की इफेक्टिवनेस, पहुंच, ट्रेन संचालन की आवृत्ति, और अंतिम लास्ट माइल कनेक्टिविटी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त की जाएगी। यात्री टिकटिंग प्रक्रियाओं, लिफ्टों, एक्सेलेटर्स, और यात्रा के दौरान अनुभवों के बारे में अपने विचार साझा करेंगे। इससे सेवाओं में सुधार किया जा सकेगा और यात्रा अनुभव को और उत्तम बनाने में मदद मिलेगी।

सफाई पर दिया जाएगा ख़ास ध्यान

नमो भारत ट्रेन सेवाओं की समृद्धि और सुधार के लिए एक नया पहलू है, जिसमें ट्रेनों और स्टेशनों की सफाई को भी महत्वपूर्ण ध्यान में रखा जा रहा है। कर्मचारियों के व्यवहार, शिकायतों के समाधान की तत्परता, और साफ़-सफाई की मानक गुणवत्ता पर ध्यान दिया जा रहा है। यह सर्वेक्षण यात्रियों को सुरक्षा के प्राथमिक उपायों का मूल्यांकन करने, पर्यावरणीय प्रभावों का विचार करने, और अंततः उनकी समाधानात्मक प्रतिक्रिया और सुझावों के माध्यम से सेवा की गुणवत्ता और यात्री अनुभव में सुधार के लिए महत्वपूर्ण है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular