Thursday, May 9, 2024
HomeBreaking NewsPetition Against PM Modi: PM मोदी के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील,...

Petition Against PM Modi: PM मोदी के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील, जानिए क्या है मामला

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Petition Against PM Modi: इसमें चुनाव आयोग को प्रधानमंत्री मोदी को छह साल के लिए चुनाव से अयोग्य घोषित करने का निर्देश देने की मांग की गई है। साथ ही धार्मिक देवी-देवताओं और पूजा स्थलों के नाम पर वोट मांगना बंद करने का भी आदेश दिया गया है। याचिकाकर्ता ने पीएम मोदी के 9 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में दिए गए भाषण का हवाला दिया है। जोंधले ने कहा कि भाषण के दौरान पीएम मोदी ने मतदाताओं से हिंदू देवी-देवताओं और पूजा स्थलों के साथ-साथ सिख देवताओं और सिख पूजा स्थलों के नाम पर बीजेपी को वोट देने की अपील की।

पीएम पर साधा निशाना (Petition Against PM Modi)

उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी कहते हैं कि उन्होंने राम मंदिर बनवाया है। इसमें यह भी कहा गया कि उन्होंने करतारपुर साहिब कॉरिडोर विकसित किया और गुरुद्वारों में परोसे जाने वाले लंगरों में इस्तेमाल होने वाली सामग्री से जीएसटी हटा दिया। वह अफगानिस्तान से गुरु ग्रंथ साहिब की प्रतियां वापस लाए थे। जोंधले का तर्क है कि प्रधान मंत्री ने न केवल हिंदू और सिख देवताओं और उनके पूजा स्थलों के नाम पर वोट मांगे, बल्कि विपक्षी राजनीतिक दलों के खिलाफ टिप्पणियां भी कीं और उन्हें मुसलमानों का पक्षधर बताया।

ये भी पढ़े: Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया की याचिका पर अभी फैसला नहीं, मिली नयी डेट!

पीएम पर लगे 6 साल का बैन

याचिका में चुनाव आयोग को निर्देश देने की मांग की गई है कि वह प्रधानमंत्री मोदी को जनप्रतिनिधित्व कानून के तहत छह साल के लिए चुनाव लड़ने से अयोग्य घोषित करे। साथ ही, उन्हें धार्मिक देवी-देवताओं और पूजा स्थलों के नाम पर वोट मांगने से रोकने का भी आदेश देने की मांग की गई है।

ये भी पढ़े: MS Dhoni CSK vs MI: जब धोनी कर रहे थे पंड्या की कुटाई हस…

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular