Sunday, May 12, 2024
HomeDelhiPM Modi Live : 'ये 5 साल रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के...

PM Modi Live : 'ये 5 साल रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के नाम रहे'; PM मोदी

India News(इंडिया न्यूज़), PM MODI: आज बजट सत्र का आखिरी दिन है और सुबह 11 बजे लोकसभा की शुरुआत राम मंदिर निर्माण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के साथ हुई। लोकसभा में राम मंदिर पर चर्चा के दौरान PM मोदी ने कहा कि 17 वीं लोकसभा में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ये पांच साल देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के थे। ऐसा बहुत कम होता है कि सुधार और प्रदर्शन दोनों होते हैं और हम परिवर्तन को अपनी आंखों के सामने देख सकते हैं… देश 17वीं लोकसभा के माध्यम से इसका अनुभव कर रहा है और मेरा दृढ़ विश्वास है कि देश 17वीं लोकसभा को आशीर्वाद देना जारी रखेगा।”

5:36 PM, 10 FEB 2024

राम मंदिर पर सदन में प्रस्ताव पारित किया ; PM मोदी

5:32 PM, 10 FEB 2024

’17वीं लोकसभा मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति दिलाई’, PM मोदी

तीन तलाक पर PM मोदी ने कहा, “कितने उतार चढ़ाव से हमारी मुस्लिम बहनें तीन तलाक का इंतजार कर रहीं थी। अदालतों ने उनके पक्ष में निर्णय दिए थे, लेकिन उन्हें वो हक नहीं मिल रहा था । मजबूरियों से गुजारा करना पड़ता था। तीन तालाक से मुक्ति का और नारी शक्ति के सम्मान का काम 17वीं लोकसभा ने किया है।”

5:27 PM, 10 FEB 2024

अनुच्छेद-370 पर बोले PM मोदी

PMबोले, “17 वीं लोकसभा के माध्यम से कई काम पूरे हुए। अनेक पीढियों ने एक संविधान इसके लिए सपना देख था, लेकिन हर पल संविधान में वो दरार दिखाई देती थी। इसी सदन ने अनुच्छेद 370 हटाकर संविधान के पूर्ण रूप का प्रगतिकरण हुआ। जम्मू कश्मीर के लोगों को न्याय से वंचित रखा गया था। आज उन्हें भी न्यााय मिल रहा है।”

5:25 PM, 10 FEB 2024

‘हमने आतंकवाद के विरुद्ध सख्त कानून बनाए’, PM मोदी

PM मोदी बोले, “हमने आतंकवाद के विरुद्ध सख्त कानून बनाए। मुझे पक्का यकीन है उसके कारण जो लोग ऐसी समस्या से जुझते हैं, उनको एक बल मिला है। भारत को पूर्ण रूप से आतंकवाद से मुक्ति का एक अहसास हो रहा है और वो सपना भी पूर्ण होकर रहेगा। ”

5:19 PM, 10 FEB 2024

सांसद निधि छोड़ने के प्रस्ताव पर बोले PM मोदी

PM मोदी ने कहा, “मैं माननीय सांसदों का भी इस बात के लिए आभार व्यक्त करता हूं कि संकट काल में देश की आवश्यकताओं को देखते हुए सांसद निधि छोड़ने का प्रस्ताव जब मैंने माननीय सांसदों के सामने रखा, तो एक पल के विलंब के बिना सभी सांसदों ने इस प्रस्ताव को मान लिया। ”

5:17 PM, 10 FEB 2024

‘5 वर्षों में देश सेवा में अनेक महत्वपूर्ण निर्णय किए गए’, PM मोदी

PM मोदी बोले, “आज का ये दिवस लोकतंत्र की एक महान परंपरा का महत्वपूर्ण दिवस है। 17वीं लोकसभा ने 5 वर्ष देश सेवा में अनेक महत्वपूर्ण निर्णय किए गए और अनेक चुनौतियों का सामना करते हुए भी सबने अपने सामर्थ्य से देश को उचित दिशा देने का प्रयास किया।”

5:14 PM, 10 FEB 2024

पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से बात की और उनसे कहा, “…आप हमेशा मुस्कुराते रहते थे। आपकी मुस्कान कभी फीकी नहीं पड़ी। आपने कई मौकों पर संतुलित और निष्पक्ष तरीके से इस सदन का मार्गदर्शन किया, इसके लिए मैं आपकी सराहना करता हूं।” गुस्से, आरोप-प्रत्यारोप के क्षण आए लेकिन आपने धैर्यपूर्वक स्थिति को नियंत्रित किया और सदन चलाया और हमारा मार्गदर्शन किया। इसके लिए मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं।”

5:10 PM, 10 FEB 2024

PM ने कोविड काल का किया जिक्र

कोविड के चुनौतीपूर्ण समय को याद करते हुए PM मोदी बोले, “मैं संसद सदस्यों के प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहता हूं, जिन्होंने जरूरत के समय बिना सोचे-समझे अपने विशेषाधिकार छोड़ने का फैसला किया। भारत के नागरिकों को प्रेरित करने के लिए माननीय सदस्यों ने अपने-अपने वेतन और भत्ते में 30 फीसदी की कटौती करने का निर्णय लिया।

5:05PM, 10 FEB 2024

लोकसभा में PM नरेंद्र मोदी ने कहा, ”ये पांच साल देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के थे।”

5:00PM, 10 FEB 2024

स्पीकर की पहल से देश को नई संसद मिली ; PM मोदी
ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular