Friday, July 5, 2024
HomeCrimeCrime News: जहरीली शराबकांड का मास्टरमाइंड दिल्ली से गिरफ्तार, छपरा में 80...

Crime News: बिहार के छपरा में जहरीली शराबकांड का मास्टरमाइंड गिरफ्तार हो गया है। पुलिस ने आरोपी को राजधानी दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच द्वारा नकली शराब बनाने वाले मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि शराबकांड के मास्टरमाइंड का नाम राम बाबू है। आरोपी की उम्र 55 साल है।

80 से ज्यादा लोगों की हुई थी मौत

जानकारी दे दें कि बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने के कारण से 80 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। दिल्ली पुलिस ने मास्टरमाइंड को गिरफ्तार करने के बाद इसकी सूचना बिहार पुलिस को दी है।

पटना से लेकर सारण-छपरा तक हुई थी छापेमारी

आरोपी ने शराब में केमिकल मिलाकार जहरीली शराब बनाई थी। इस शराब से कई लोगों की जान गई थी। इसके बाद पुलिस-प्रशासन ने पटना से लेकर सारण-छपरा तक ताबड़तोड़ छापेमारी की। बिहार के साथ ही उत्तर प्रदेश में भी अवैध शराब की कई भट्टियां को तोड़ा गया था। गैर कानूनी तरीकों से बनाई गई हजारों लीटर शराब बहा दी गई थी।

जहरीली शराब से देश में 7000 से ज्यादा मौतें

बता दें कि जहरीली शराब के कारण सिर्फ बिहार में ही नहीं कई राज्यों में मौतें हुई हैं। जहरीली शराब के चलते पिछले 6 सालों में अलग-अलग राज्यों में 7 हज़ार से भी अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकडों के मुताबिक, 2016 से लेकर 2021 तक इसके कारण कुल 6,954 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: क्रिकेटर पंत को बचाने वाले बस ड्राइवर-कंडक्टर को किया गया सम्मानित

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular