Tuesday, May 14, 2024
HomeनेशनलPM मोदी की गारंटी पर VIDEO लॉन्च, देखें

PM मोदी की गारंटी पर VIDEO लॉन्च, देखें

India News(इंडिया न्यूज़),PM MODI: मोदी की गारंटी पर भारतीय जनता पार्टी ने 8 अलग-अलग भाषाओं में वीडियो लॉन्च किया है। जिसे पीएम मोदी ने अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया है। बता दें, इस वीडियो को हिंदी, तेलुगु, बंगाली, तमिल, उड़िया, कन्नड़, मलयालम, असमिया में जनता तक पहुँचाया गया है।

मुद्रा योजना को लेकर बोले PM मोदी

PM मोदी ने हिन्दी भाषा के वीडियो को एक्स पर शेयर करते हुए लिखा है कि “मुद्रा योजना ने न सिर्फ उद्यमिता को बढ़ावा दिया है, बल्कि करोड़ों लोगों के जीवन में अद्भुत बदलाव लाने का काम भी किया है। मुझे यह देखकर भी बहुत संतोष होता है कि इस योजना में हमारी माताओं-बहनों के साथ ही एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय के लाभार्थियों की संख्या सबसे अधिक है।”

 

क्या है मुद्रा योजना ?

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना PM मोदी द्वारा 8 अप्रैल 2015 में शुरु की गई थी। इस योजना के तहत सरकार जरुरतमंद को ऋण प्रदान करती है। इस योजना के तहत गैर-कॉर्पोरेट, गैर-कृषि लघु/सूक्ष्म उद्यमों को 10 लाख तक का ऋण प्रदान किया जाता है। इन ऋणों को PMMY के तहत वर्गित किया गया है। ये ऋण कमर्शियल बैंकों, RRB, लघु वित्त बैंकों, MFI तथा NBFC द्वारा प्रदान किए जाते है। www.udyamimitra.in इस पोर्टल पर जाकर आप ऑनलाइन आवेदन भर सकते है।

पीएम मुद्रा योजना के तहत 43 करोड़ लोन एग्रिगेशन पास : वित्त्त मंत्री

बता दें, इससे पहले अंतरिम बजट के दौरान वित्त मंत्री सीतारमण ने सरकार की तमाम उपलब्धियों को गिनवाते हुए कई स्‍कीम्‍स का जिक्र किया था। इस दौरान उन्होंने पीएम मुद्रा योजना को लेकर कहा था कि ‘युवाओं को पीएम मुद्रा योजना के तहत 43 करोड़ लोन एग्रिगेशन पास किए गए, जिसमें 22.5 लाख करोड़ रुपए का लोन दिया गया। आगे उन्‍होंने कहा कि सरकार ने इस स्कीम के तहत युवाओं को ‘रोजगारदाता’ बनाने का संकल्प लिया है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular