Tuesday, July 9, 2024
HomeTechAmazon Air Service: अमेजन एयर सर्विस हुई लॉन्च, इन शहर के लोगों को...

Amazon Air Service: ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन से दुनियाभर के लोग शॉपिंग करते हैं। आज भारत के दूर-दूर ​गांवों और कस्बों तक भी कंपनी की सर्विस पहुंच चुकी है। अपनी डिलीवरी सर्विस को और बेहतर बनाने के लिए अमेजन ने अमेजन एयर सर्विस लॉन्च की है। बता दें कि कंपनी ने कार्गो बेस्ड एयरलाइन क्विकजेट के साथ पार्टनरशिप की है। इससे सामान की डिलीवरी फटाफट हो सकेगी और ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क को बेहतर बना सकेंगे।

इन शहर के लोगों को होगा फायदा

बता दें कि अभी हाल ही में अमेजन पर ‘रिपब्लिक डे सेल’ भी चली थी। इस दौरान लोगों ने जमकर खरीदारी की थी। इसी बीच अपने डिलीवरी नेटवर्क को और बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने बेंगलुरु बेस्ड कार्गो एयरलाइन क्विकजेट के साथ पार्टनरशिप का एलान किया है। इस पार्टनरशिप के तहत दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद में  तेजी से सामान की डिलवरी की जाएगी। अमेज़न देश की पहली ई-कॉमर्स कंपनी बन चुकी है जो थर्ड पार्टी करियर के साथ पार्टनरशिप करके एयर नेटवर्क के तहत डिलीवरी करेंगी।

अब भारत में भी होगी हवाई जहाज से डिलीवरी

अमेजन यूनाइटेड स्टेट्स व यूरोप में पहले से ही एयर कार्गो सेवा प्रदान करता है। इसके बाद भारत अब तीसरा देश बन गया है जहां कंपनी ने इस सर्विस की शुरूआत की है। इसकी सहायता से ग्राहक को फटाफट सामान मिलेगा और कंपनी भी अपने नेटवर्क को और बेहतर बना सकेगी। अमेजन के इस फैसले के बाद फ्लिपकार्ट और अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइट्स को टफ कंपटीशन मिलेगा। अमेजॉन अब एयर डिलीवरी के लिए बोइंग 737-800 विमान का फुल कार्गो स्पेस इस्तेमाल करेगा।

ये भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 5.4 मापी गई तीव्रता

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular