Sunday, July 7, 2024
HomeTechApple ने मानी गलती ! एप्पल ने iPhone 15 के गर्म होने...

India News (इंडिया न्यूज़) : iPhone 15 की सीरीज आने के साथ ही लोगों में बहुत सारी उत्सुकता देखने को मिल रही थी। उसी के साथ ही Iphone15 की सीरीज में हीटिंग इश्यू को लेकर बातें तेज हो रही है। जिसके बाद एप्पल ने आखिरकार अपनी गलती मान ली। जिसके साथ एप्पल ने इसके पीछे थर्ड पार्टी ऐप को जिम्मेदार माना है और जल्द ही iOS 17 अपडेट जारी करके इसे रिजॉल्व करने की बात कही है।
जानकारी के लिए बता दें कि, आईफोन 15 सीरीज को 12 सितंबर को लॉन्च किया था, जिसमें आईफोन 15 सीरीज में चार फोन लॉन्च किए थे, जिसमें iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max लॉन्च किया था।

Apple ने गलती स्वीकारी

मालूम हो, Iphone15 की सीरीज में हीटिंग इश्यू को लेकर लोग परेशान हो रहे है। जिसके बाद एप्पल ने आईफोन 15 सीरीज में हीटिंग के लिए थर्ड पार्टी ऐप को वजह बताते हुए आरोप लगाया है कि, इंस्टाग्राम, उबर और एस्फाल्ट 9 जैसे थर्ड पार्टी ऐप की वजह से आईफोन 15 सीरीज में ओवरहीट हो रहा है। वहीं एप्पल ने इसके लिए iOS17 में एक बग मिलने की भी बात कही है, जिसे कंपनी जल्द ही iOS17 के अपडेट के बाद रिजॉल्व करने की बात कही है।

iPhone 15 के गर्म होने की मिल रही थी शिकायतें

बता दें, आईफोन 15 के सीरीज के आने के बाद से ही इस सीरीज में हीटिंग इश्यू की बाते आने लगी। जिसके बाद आईफोन 15 में ओवर हीटिंग की दिक्कतों के काफी ज्यादा बढ़ने की शिकायतें आ रही हैं। जिसके बाद इसका कारण टाइटेनियम बॉडी बताया जा रहा था। हालांकि, इन अटकलों को एप्पल ने खारिज कर दिया है। इसके अलावा एप्पल ने उन खबरों को भी खारिज किया जिसमें कहा जा रहा था कि यह दिक्कत सी-टाइप चार्जिंग पोर्ट की वजह से आ रही है। फोर्ब्स की रिपोर्ट में बताया गया है कि इंस्टाग्राम ने हीटिंग की दिक्कत दूर करने के लिए 27 सितंबर को एक अपडेट रोलआउट किया था।

also read ; इंडिया का दूसरा वॉर्म अप मैच भी रद्द ; अब सीधे वर्ल्ड कप में होगा ऑस्ट्रलिया से होगा मुकाबला

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular