होम / Apple Weather Update App: एपल ने बंद किया अपना लोकप्रिय ऐप, क्या यूजर्स को होगी इससे दिक्कत?

Apple Weather Update App: एपल ने बंद किया अपना लोकप्रिय ऐप, क्या यूजर्स को होगी इससे दिक्कत?

• LAST UPDATED : January 3, 2023
Apple Weather Update App:

Apple Weather Update App: iPhone फोन बनाने वाली कंपनी यानी एपल (Apple) ने अपने यूजर्स को एक जरूरी सूचना दी है। दरअसल, कंपनी ने अपने लोकप्रिय ऐपों में से एक ऐप को बंद कर दिया है। बता दें कि कंपनी ने अपना Weather App Dark Sky को बंद कर दिया है। अब से यह ऐप मौसम बताने वाली सेवा नहीं दे पाएगा, लेकिन इसमें चिंता वाली कोई बात नहीं है, क्योंकि ऐप्पल वेदर ऐप पहले जैसे ही अपना काम करता रहेगा।

कब हुआ था अधिग्रहण?

बता दें 2020 में कंपनी ने इस ऐप का अधिग्रहण किया था। इस दौरान कंपनी पहले से ही iPhone, Mac और iPad में प्री इंस्टॉल वेदर ऐप देता प्रोवाइड कराता था। जिसके बाद डार्क स्काई के फीचर्स को Apple के साथ इंटीग्रेटेड कर दिया गया।

कंपनी ने दी एक और सूचना 

वहीं कंपनी ने एक और सूचना दी है कि Apple Weather अभी iOS 16, iPadOS 16 और macOS 13 Ventura पर चालू है। ऐसे वो यूजर्स इसका इस्तेमाल कर पाएंगे जिन्होंने अभी तक इसका इस्तेमाल नहीं किया है।

ये काम करता है ऐप  

बता दें कि Apple Weather ऐप यूजर की मौजूदा लोकेशन के आधार पर हाइपर लोकल फोरकास्ट की जानकारी देता है। साथ ही यह 1 घंटे बाद के मौसम की जानकारी भी देता है। इतना ही नहीं, इसमें आने वाले 10 दिनों तक के मौसम की जानकारी भी होती है।

ये भी पढ़े: देश में तेजी से बड़ रहा डिजिटल लेन-देन, UPI के जरिए धड़ल्ले से हो रही पेमेंट

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox