Sunday, July 7, 2024
HomeTechBlue Checkmark: ट्विटर पर लोगों को मिलें वापस ब्लू टिक, 21 अप्रैल...

India News (इंडिया न्यूज़), Blue Checkmark, दिल्ली: पिछले दिनों ट्विटर ने अचानक से लोगों की वेरीफाइड अकाउंट से ब्लू टिक को रिमूव कर दिया था। दरअसल ग्लिच के कारण ब्लू टिक हट गए थे। जिसके बाद लोगों के बीच हड़कंप मच गया था। आपको बता दें कई लोगों को कंपनी ने बिना पैसा लिए ही ब्लू टिक दे दिया था और कई लोगों को पैसा देने के बाद कंपनी ने ब्लू टिक दिया था। हालांकि सच्चाई यह है कि एक ग्लिच के कारण यह गड़बड़ हुई थी। जिसे कंपनी ने बहुत जल्दी ठीक कर दिया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें इस तकनीकी खराबी के चलते कुछ ऐसे लोगों को भी ब्लू  टिकमिला है जिनको गुजरे वर्षों हो गए। इसमें Sushant Singh Rajput, Sidharth Shukla, Anthony Bourdain, Chadwick Boseman और  Kobe Bryant जैसे नाम शामिल हैं। इसके बाद अब ये हैरानी कि बात है कि कैसे किसी मरे हुए व्यक्ति के अकाउंट से वेरिफिकेशन के लिए रिक्वेस्ट चली गई। ऐसा भी हो सकता है कि कोई इन एकाउंट्स को ऑपरेट कर रहा हो।

21 अप्रैल को हटाए गए थे ब्लू टिक

एलन मस्क की कंपनी ट्विटर ने 21 अप्रैल की देर शाम प्लेटफार्म से सभी लिगेसी चेकमार्क यानि फ्री वाले ब्लू टिक हटा दिए थे। इसके चलते कई दिग्गज नेताओं, एक्टर और एथिलीट आदि के अकाउंट से ब्लू टिक हटा गया था। अब ट्विटर पर ब्लू टिक पाने के लिए नोटेबल होना जरुरी नहीं है। अब कोई भी व्यक्ति पैसे और नियमो का पालन कर के ट्विटर पर ब्लू टिक ले सकता है। भारत में ट्विटर ब्लू के लिए वेब यूजर्स को 650 और एंड्रॉइड और IOS यूजर्स को हर महीने 900 रुपये के चार्ज भरना होता है।

 

ये भी पढे़: कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 26.46

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular