Sunday, July 7, 2024
HomeTechFolding Camera Lens: एपल अपने 15 प्रो मैक्स में कर सकता फोल्डिंग...

Folding Camera Lens:

Folding Camera Lens: मोबाइलों की दुनिया में एपल सबसे महंगे मोबाइलों में आता है। हर कोई एपल का स्मार्टफोन खरीदने का सपना देखता है। आपको बता दे हर साल दुनियाभर में एपल के प्रीमियम स्मार्टफोन का इंतजार  कई लोगों को रहता हैं। स्मार्टफोन लॉन्च होने से पहले ही इसकी स्पेसिफिकेशंस भी लीक हो जाती हैं। अगर देखा जाए तो एपल  हमेशा सितंबर के महीने में अपने आईफोन की पेशी करती है।

आपको बता दे इस बार भी उम्मीद की जा रही है कि iPhone 15 सितंबर 2023 में मार्केट में आ सकता है। जैसा कि जानकारी दी कि आईफोन के आने से पहले ही इसके स्पेक्स लीक होने लगते हैं। इसी से जुड़ी यह अफवाह सामने आ रही है कि इस बार iPhone 15 Pro Max मॉडल में फोल्डिंग कैमरा लेंस दिया जा सकता है। अब यह फोल्डिंग कैमरा लेंस क्या बला है..? इसके बारे में हम इस रिपोर्ट में बता रहे हैं।

जानिए क्या है फोल्डिंग कैमरा लेंस 

एक्सपर्ट्स की मानें तो फोल्डिंग कैमरा सेटअप में लेंस को 45 डिग्री पर लगाया जाता है। इसके चलते फोन में एक साथ कई सारे लेंस को फिट करने में मदद मिलती है। इसके अलावा बता दे फोल्डिंग कैमरा सेटअप में पेरिस्कोप की तरह काम करने वाले मिरर और प्रिज्म का इस्तेमाल किया जाता है। इस पूरे कैमरा सेटअप में आपको 100X जूम सपोर्ट मिल सकता है।

पेरिस्कोपिक जूम लेंस का होगा इस्तेमाल

आपको बता दे पेरिस्कोपिक जूम लेंस का इस्तेमाल बड़ी नाव और पनडुब्बी में किया जाता था। जिसकी मदद से समुंद्र में दूर तक देखा जा सकता था। एपल इस लेंस का इस्तेमाल करने वाला पहला ब्रांड नहीं है, बल्कि पेरिस्कोपिक जूम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल डिजिटल कैमरे में किया जाता रहा है। दरअसल, इस लेंस में अलग-अलग सेंसर फोटो को अलग-अलग तरीके से लेकर उसे एक साथ शानदार प्रोडक्ट देती है, जिससे काफी अच्छी फोटो कैप्चर होती है।

 

ये भी पढ़े: कार चलाते समय बैठने का सही तरीका बचाएगा आपकी जिंदगी, जानिए और समझ लीजिये ये आएगा आपके काम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular