होम / Gold ATM: अब जल्द निकलेगा एटीएम से सोना, इस शहर में खुल चुका है पहला Gold ATM

Gold ATM: अब जल्द निकलेगा एटीएम से सोना, इस शहर में खुल चुका है पहला Gold ATM

• LAST UPDATED : December 7, 2022

Gold ATM:

Gold ATM: अभी तक तो एटीएम का इस्तेमाल कैश निकालने के लिए ही किया जाता था, पर अब एटीएम से गोल्ड भी निकलेगा। शायद इसे पढ़कर आप हैरान हो गए होंगे, लेकिन यह बात सच है। आपको बता दे हैदराबाद में देश का पहला गोल्ड एटीएम खुला है, जिससे गोल्ड निकाला जा सकता है।

एटीएम से निकलेंगे सोने के सिक्के

आपको बता दे Goldsikka Pvt Ltd ने हैदराबाद की स्टार्टअप टेक्नोलॉजी कंपनी OpenCube Technologies Pvt Ltd के साथ पार्टनरशिप किया है। बता दे इस पार्टनरशिप के बाद दोनों ने मिलकर देश का पहला गोल्ड ATM लॉन्च किया है। इस एटीएम में पांच किलो तक गोल्ड को स्टोर किया जा सकता है। कस्टमर्स इस एटीएम से गोल्ड के सिक्कों को निकाल सकते हैं।

बता दे कंपनी के सीईओ सी तरुज ने बताया कि इस एटीएम में 0.5 ग्राम के सिक्के से लेकर 100 ग्राम तक के सोने के सिक्के निकाले जा सकते हैं। इस एटीएम के जरिए कस्टमर्स डेबिट व क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके आसानी से गोल्ड कॉइन निकाल सकते हैं। तरुज ने आगे कहा कि मशीन में स्टोर सोने के सिक्के 24-कैरेट के हैं और ये 100 प्रतिशत रियल हैं।

सुरक्षा का रखा जाएगा ध्यान

आपको बता दे कंपनी के मुताबिक, गोल्ड एटीएम में सेफ्टी के लिए पूरा बंदोबस्त किया गया है। इसमें साउंड अलार्म सिस्टम के साथ बिल्ट-इन कैमरा लगाया गया है। इसके अलावा एटीएम के आसपास तीन CCTV कैमरे भी लगे हैं, और सिक्योरिटी को और पुख्ता करने के लिए लोकल पुलिस की मदद भी ली जा रही है।

यहां लगाए जाएंगे गोल्ड एटीएम

बता दे गोल्डसिक्का कंपनी इस समय हैदराबाद के हवाई अड्डे पर तीन गोल्ड एटीएम लगाने की योजना बनाई है। खबर है कि अगले दो साल में पूरे भारत में 2000 से ज्यादा सोना निकालने वाले एटीएम लगा दिए जाएंगे। यह भी स्पष्ट कर दें कि कंपनी की तरफ से देश के अन्य शहरों में गोल्ड एटीएम लगाने से जुड़ी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

 

ये भी पढ़े: कंगना को पसंद आई नेटफ्लिक्स फिल्म ‘कला’, पोस्ट शेयर कर कही ये बात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox