Saturday, July 6, 2024
HomeTechGoogle Pay: ट्विटर पर लोगों ने GPay को बताया ‘पूरी तरह से...

Google Pay: गूगल पे (Google Pay) जो कि एक प्रमुख यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) एप है, इस समय भारी आलोचना झेल रहा है। ट्विटर पर यूजर्स #GPay के साथ काफी ट्वीट कर रहे हैं। लोगों के मुताबिक Google Pay अब पूरी तरह से बेकार हो चुका है। बता दें कि गूगल पे मल्टिपल स्क्रैच कार्ड में कैशबैक ऑफर करता है। इसमें यूजर्स को कैश प्राइज दिया जाता है जो उनके अकाउंट में सीधे पहुंच जाता है। इसी कैशबैक ऑफर और स्क्रैच कार्ड को लेकर अब गूगल पे की आलोचना की जा रही है। ट्विटर पर #GPay ट्रेंड कर रहा है और लोग इसे “पूरी तरह से बेकार एप” रहे हैं।

यूजर्स इसलिए हैं नाराज

गूगल पे अपने शुरू के दिनों में यूजर्स को ऑनलाइन UPI पेमेंट करने पर कैशबैक देती थी। वहीं, अब इसकी जगह पर रिवार्ड्स के रूप में अलग-अलग डील्स पर छूट दी जाती है। यही वजह है कि यूजर्स अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। यूजर्स कह रहे हैं कि पहले एक-दो स्क्रैच कार्ड में ही कैशबैक मिल जाया करता था। वहीं, अब 10-20 स्क्रैच पर भी यूजर्स को केवल डील्स पर ऑफर दिए जाते हैं। कई लोग पुराने कैशबैक वाले स्क्रैच कार्ड और अब के डील्स वाले स्क्रैच कार्ड को कम्पेयर करते हुए स्क्रीनशॉट भी साझा कर रहे हैं।

यूजर ने ट्वीट कर कही ये बात-

बता दें कि ट्विटर पर एक यूजर ने #GPay के साथ ट्वीट करते हुए लिखा, “लोगों को पागल बनाने का क्या शानदार तरीका है, लोगों का फायदा उठाया जा रहा है।“

यूजर ने रिवार्ड्स को किया कम्पेयर

ट्विटर पर एक दूसरे रजत सबाले नाम के यूजर ने पुराने गूगल पे के कैशबैक ऑफर्स और मौजूदा GPay के रिवार्ड्स को कम्पेयर करते हुए स्क्रीनशॉट साझा किया है।

GPay रिवार्ड्स के नाम पर दे रहा ये-

इस ट्वीट से ये समझा जा सकता है कि पहले कंपनी ऑनलाइन पेमेंट करने पर कैशबैक के रूप में कुछ रुपये वापस अकाउंट में देती थी। वहीं, अब केवल रिवार्ड्स के तौर पर बिरयानी, ड्राई फ्रूट्स या कपड़ें खरीदने और मोबाइल रिचार्ज करने पर छूट के ऑफर दिए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: आरोपी आफताब के घर पहुंची पुलिस की टीम, तलाशी में मिली ये चीजें

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular