Sunday, July 7, 2024
HomeTechiPhone 15 launch: iPhone 15 के ये मॉडल तैयार करेगा टाटा, सितम्बर...

India News (इंडिया न्यूज़), iPhone 15 launch, दिल्ली: आईफोन के फैंस आईफोन 15 सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह सीरीज सितंबर 2023 में लांच हो सकती है। इसको लेकर यह खबर सामने आ रही है। जिसमें बताया जा रहा है कि आईफोन 15 के 2 मॉडल्स की मैन्युफैक्चरिंग भारत में की जाएगी। जिसे टाटा ग्रुप बनाएगा। जानकारी के लिए आपको बता दे टाटा ग्रुप ने Wistron के भारतीय प्रोडक्शन लाइन को खरीद लिया है, जो अभी तक आईफोन का संबल करती थी।

5% की असेम्बलिंग करेगा टाटा ग्रुप 

एपल के आईफोन का प्रोडक्शन Foxconn, Pegatron, और Luxshare अब तक देखती थी। अब टाटा ग्रुप भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है। सबसे ज्यादा प्रोडक्शन का काम Foxconn ग्रुप के पास है. इसके बाद  Pegatron, और Luxshare का नंबर है।

iPhone 15 की स्पेशलाइजेशन

जानकारी के लिए आपको बता दें आईफोन 15 मॉडल में लाइट नहीं बोर्ड के बजाए टाइप सी चार्जर मिल सकता है। जिसे यूरोपियन यूनिन यूनिवर्सल इन चार्जर को बनाना चाहता है ताकि बिगड़ते हुए पर्यावरण को बचाया जा सके। वैसे यूरोपियन यूनिन ने 2024 के अंत से सभी कंपनियों के गैजेट्स में टाइप सी चार्जर देने की बात कही थी। पर ऐसा हो सकता है कि आईफोन 15 में चार्जर ना मिले क्योंकि आईफोन 15 साल 2024 से पहले ही लॉन्च हो जाएगा। iPhone 15 में दावा किया गया है कि iPhone 15 में A16 बियोनिक चिपसेट, हैप्टिक बटन और डायनामिक आइलैंड फीचर सभी मॉडल्स में मिलेगा।

 

ये भी पढ़े: फेल होने पर 3 छात्रों ने की आत्महत्या, सीबीएससी बोर्ड से कर रही था पढ़ाई

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular