होम / Jio True 5G Service: पूरे दिल्ली-NCR में लॉन्च हुई 5G सर्विस, जानें कहां-कहां शुरू हुआ एयरटेल और जियो का 5G

Jio True 5G Service: पूरे दिल्ली-NCR में लॉन्च हुई 5G सर्विस, जानें कहां-कहां शुरू हुआ एयरटेल और जियो का 5G

• LAST UPDATED : November 18, 2022

Jio True 5G Service: रिलायंस जियो ने दिल्ली के बाद गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और दिल्ली-NCR में 5G की सर्विस को शुरू कर दिया है। इससे पहले जियो की ट्रू 5G सर्विस मुंबई, कोलकत्ता, वाराणसी, चेन्नई, हैदराबाद, बैंगलोर और नाथद्वारा में शुर हो चुकी है। एयरटेल और जियो दोनों ही टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स के लिए 5G सर्विस तेजी से लॉन्च कर रही हैं।

जानें आपके फोन में 5G सर्विस है या नहीं

भारत में 5G सर्विस आ गई है। एयरटेल और रिलायंस ने भारत के कई शहरों में 5जी सर्विस को शुरू कर दिया है। 5G सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए आपका फोन भी 5G वाला होना चाहिए। यदि आप एयरटेल का 5जी यूज कर रहे हैं तो Airtel Thanks ऐप पर जाकर अपना फोन चेक कर सकते हैं। वहीं, यदि आप जियो इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप MyJio ऐप पर जाकर अपने स्मार्टफोन के बारे में जान सकते हैं। इसके साथ ही दोनों ही कंपनियां यूजर्स को स्मार्टफोन में 5जी एनेबल होने के मैसेज भेज रही हैं। इन सब के बीच ध्यान रखें कि आप किसी फ्रॉड के चक्कर में न पड़ें और न ही किसी गलत लिंक पर क्लिक करें। किसी भी जानकारी के लिए दोनों ही कंपनियों की ऑफिशियल ऐप पर जाएं।

एयरटेल इन शहरों पर दे रहा 5G

भारती एयरटेल ने 5G को पुणे हवाई अड्डे पर लॉन्च किया है। अब पुणे लोहेगांव एयरपोर्ट पर एयरटेल का 5जी प्लस उपलब्ध है। पुणे हवाई अड्डा अब एयरटेल की 5G सेवाएं प्राप्त करने वाला महाराष्ट्र का पहला हवाई अड्डा बन गया है। अब यहां से उड़ान भरने वाले लोग मौजूदा डेटा प्लान पर हाई-स्पीड एयरटेल 5जी प्लस को इस्तेमाल कर सकेंगे। एयरटेल ने इससे पहले आठ शहरों में 5G सर्विस शुरू की थी। दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी इनमें शामिल हैं। फिलहाल एयरटेल कुल 11 शहरों में  अपनी 5जी सर्विस दे रही है। इन 11 शहरों के नामों में पुणे, दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलुरु, पानीपत, गुरुग्राम, सिलीगुड़ी, वाराणसी और नागपुर शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: कूड़े के पहाड़ थीम पर AAP ने लॉन्च की चुनावी वैन, मंत्री गोपाल राय ने दिखाई हरी झंडी

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox