होम / Metro Ticket: अब व्हाट्सएप के जरिए खरीद सकेंगे मेट्रो टिकट, नई सर्विस की हुई शुरूआत

Metro Ticket: अब व्हाट्सएप के जरिए खरीद सकेंगे मेट्रो टिकट, नई सर्विस की हुई शुरूआत

• LAST UPDATED : November 1, 2022

Metro Ticket: व्हाट्सएप आए दिन नए फीचर्स लेकर आता ही रहता है। इसमें इतने अपडेट्स आ चुके हैं कि अब आप ऑडियो, वीडियो कॉलिंग, ग्रुप कॉलिंग और अब पेमेंट फीचर भी यूज कर सकते हैं। अब इस ऐप पर हाल में एक नई सुविधा और जोड़ी दी गई है। इससे आप मेट्रो टिकट खरीद सकते हैं और कार्ड भी रिचार्ज कर सकते हैं।

BMRCL और व्हाट्सएप ने की पार्टनरशिप

बता दें कि व्हाट्सएप और बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने सोमवार के दिन पार्टनरशिप का ऐलान किया है। इस पार्टनरशिप में Namma Metro की व्हाट्सएप चैटबॉट बेस्ड QR टिकटिंग सर्विस शुरू की गई है। ये चैटबॉट UPI से इंटीग्रेटेड है।

चैटबॉट की मदद से कर सकेंगे रिचार्ज

इसकी सहायता से Namma Metro यूजर्स ऑनलाइन टिकट खरीद सकते हैं। इसके चलते उन्हें लाइन में लगने की जरूरत नहीं पड़ेगी। यूजर्स अपनी मेट्रो की टिकट और कार्ड को इस चैटबॉट की मदद से रिचार्ज कर सकते हैं। कॉर्पोरेशन ने जानकारी दी कि उनका चैटबॉट इंग्लिश और कन्नड दो भाषाओं में उपलब्ध है।

ऐसे करती है ये सर्विस काम

इसे आप किसी दूसरे व्हाट्सएप चैटबॉट सर्विस की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको BMRCL के आधिकारिक व्हाट्सएप चैटबॉट नंबर +91 8105556677 पर Hi लिख कर भेजना होगा। यहां आपको कई सारे ऑप्शन देखने को मिलेंगे।

व्हाट्सएप से ही कर सकते हैं पेमेंट

यूजर्स अपनी जरूरत अनुसार रिचार्जिंग मेट्रो ट्रैवल पास खरीद सकते हैं। वहीं, आप सिंगल जर्नी टिकट भी खरीद सकते हैं। इसकी पेमेंट भी व्हाट्सएप के जरिए की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: कहीं आपके होटल रूम में हिडन कैमरा तो नहीं लगा, ऐसे करें चेक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox