Tuesday, July 9, 2024
HomeTechMicrosoft Layoffs: माइक्रोसॉफ्ट में जारी है छटनी का दौर, इन कर्मचारियों पर...

India News (इंडिया न्यूज़), Microsoft Layoffs, दिल्ली: अमेरिका और यूरोप की अर्थव्यवस्था पर वैश्विक मंदी ने बहुत बुरा असर डाला है। बता दे दुनियाभर की कई टेक कंपनियों ने लाखों की संख्या में कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है। इसी में माइक्रोसॉफ्ट का नाम भी शामिल है। जिसने जनवरी, 2023 में 10,000 कर्मचारियों की छंटनी की बात कही थी, लेकिन यह आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार वाशिंगटन राज्य के रेडमंड क्षेत्र जहां माइक्रोसॉफ्ट का हेडक्वाटर स्थित है, वहां 10,000 के अलावा 158 और कर्मचारी की छंटनी की जा रही है।

कंपनी ने कही ये बात

जानकारी के लिए बता दे माइक्रोसॉफ्ट ने इस मामले पर बात करते हुए कहा कि अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए और अपने वर्कफोर्स के बेहतर इस्तेमाल के लिए हम जरूरी बदलाव कर रहे हैं। हम आगे भी अपने निवेश को जरूरी जगहों पर बढ़ाने के लिए अपनी नीतियों में बदलाव करते रहेंगे। इससे कंपनी और ग्राहकों दोनो को लाभ होगा।

कंपनी नहीं बढ़ाएगी किसी की सैलरी

जानकारी के लिए बता दे कि अपने खर्च को कम करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने एक और कदम उठाने का फैसला किया है। जिसमें कहा गया कि कंपनी इस साल अपनी किसी भी फुल टाइम कर्मचारी की सैलरी में इजाफा नहीं करेगी। इसके साथ ही बोनस और स्टॉक ऑवर्ड में भी कटौती किया गया है। अपने ईमेल ने सीईओ ने कहा कि पिछले साल सभी कर्मचारियों को बोनस का लाभ मिला था, लेकिन इस साल की बदलती परिस्थितियों के कारण यह फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि कंपनी अपने बाकी खर्च में कटौती करके बड़े पैमाने पर AI पर निवेश करने की कोशिश कर रही है।

 

ये भी पढ़े: घर की कलह से अगर आप परेशान है तो जरूर अपनाएं ये वास्तु टिप्स

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular