Tuesday, July 9, 2024
HomeTechNew Year Stickers: कुछ घंटे बाद अपनों को भेजें वॉट्सऐप या इंस्टाग्राम...

New Year Stickers:

New Year Stickers: कुछ घंटों बाद ये साल बीत जाएगा और नया साल सेलिब्रेट किया जाएगा। जैसे ही रात के 12 बजेंगे तो सभी के मोबाइल फोन में नए साल के मेसेजों की बौछार होना शुरू हो जाएगी। हम सभी फिर अपनों-अपनों को नया साल विश करने लगेंगे। आपको बता दे ऐसे में इस बार आप नए साल पर अपनों को खास और नए तरीके से बधाई दें। दरअसल इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर मेटा ने शानदार स्टीकर्स ऐड किए हैं जिसके जरिए आप अपने लोगों को न्यू ईयर विश कर सकते हैं।

वॉट्सऐप पर इस तरह भेजें 

आपको बता दे वॉट्सऐप पर अगर आप अपनों को स्टीकर्स के जरिए नया साल विश करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से एक ऐप डाउनलोड करना होगा।

जानिए स्टीकर्स भेजने का तरीका 
  • सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर में जाकर हैप्पी न्यू ईयर स्टीकर पैक डाउनलोड कर लें।
  • डाउनलोड करने के बाद इसे खोलें और यहां आपको अलग-अलग स्टीकर दिख जाएंगे।
  • अब आप जिस भी स्टिकर को वॉट्सऐप में ऐड करना चाहते हैं उसके लिए प्लस विकल्प को चुनें।
  • फिर अपने वॉट्सऐप में जाएं और जिस भी व्यक्ति को आप नया साल स्टिकर के जरिए विश या शुभकामनाएं देना चाहते हैं वहां जाकर स्टिकर कॉलम को चुने और उन्हें स्टिकर भेजें.
इंस्टाग्राम में भेजे स्टीकर 

इंस्टाग्राम में जिस व्यक्ति को आप विश करना चाहते हैं उसके डीएम में जाएं। अब नीचे दाएं ओर दिख रहे स्टीकर विकल्प पर टैप करें और हैप्पी न्यू ईयर सर्च करें। यहां आपको एक से बढ़कर एक स्टीकर दिख जाएंगे जिन्हें आप भेजकर लोगों को नया साल विश कर सकते हैं।

 

ये भी पढ़े: ‘हमारी खामोशी को कमजोरी समझ लिया गया’, शीजान की बहन ने लिखा लंबा-चौड़ा पोस्ट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular