Nokia changed logo: ने रविवार को लगभग 60 वर्षों में पहली बार नए लोगो के साथ अपनी ब्रांड पहचान बदलने की घोषणा की है। इसकी जानकारी कंपनी के सीईओ पेक्का लुंडमार्क ने दिया है। नए लोगो में पांच अलग-अलग आकार शामिल हैं जो NOKIA शब्द बनाते हैं। उपयोग के आधार पर रंगों की एक सीरीज के लिए पुराने लोगो के आइकोनिक नीले रंग को हटा दिया गया है।
नोकिया के सीईओ पेक्का लुंडमार्क ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह कंपनी के मूल व्यवसाय में काफी बदलाव करने की योजना पर काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पहले हमलोग स्मार्टफोन से जुड़े थे, लेकिन अब हमने अपने योजना में काफी बदलाव किया है और नोकिया अब कई और टेक्निकल व्यवसाय में कदम रख रही है। लुंडमार्क एनुअल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) की पूर्व संध्या पर एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। MWC सोमवार को बार्सिलोना में शुरू होगा और 2 मार्च तक चलेगा।
आपको बता दें कि लुंडमार्क 2020 में फिनिश कंपनी के साथ जुड़े। जिसके बाद लुंडमार्क ने तीन चरणों के साथ एक रणनीति तैयार की। जिसमें Reset, Quick and Scale शामिल है। रीसेट चरण अब पूरा होने के साथ, लुंडमार्क ने कहा कि दूसरा चरण शुरू हो रहा है। लुंडमार्क ने कहा, “हमने पिछले साल व्यवसाय में 21% की बहुत अच्छी वृद्धि की, जो वर्तमान में हमारी बिक्री का लगभग 8% है। हम इसे जल्द से जल्द दोहरे अंक में ले जाना चाहते हैं।”
लुंडमार्क ने कहा, “संकेत बहुत स्पष्ट है। हम अब ऐसे व्यवसायों में आना चाहते हैं जहां हम वैश्विक नेतृत्व विश्व के अन्य टेक कंपनियों के साथ मुकाबला कर सकें। उन्होंने कहा, हमलोगों ने अगला कदम फ़ैक्टरी ऑटोमेशन और डेटासेंटर की ओर बढ़ाया है। नोकिया आने वाले दिनों में Microsoft और Amazon जैसी बड़ी टेक कंपनियों के साथ अब मुकाबले के लिए तैयार हो रही है। भारत को लेकर लुंडमार्क ने कहा, “भारत हमारा सबसे तेजी से बढ़ने वाला बाजार है, हमलोग आने वाले समय में भारत में काफी कुछ करने वाले हैं”।