होम / Trump’s Social App: गुगल ने ट्रंप के ऐप को दी मंजूरी, पहले किया जा चुका था बैन, जानें डिटेल्स

Trump’s Social App: गुगल ने ट्रंप के ऐप को दी मंजूरी, पहले किया जा चुका था बैन, जानें डिटेल्स

• LAST UPDATED : October 14, 2022

Trump’s Social App:

Trump’s Social App: गूगल ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के एप को मंजूरी दे दी है। बता दे कि ट्रुथ सोशल ऐप, को पहले बैन कर दिया गया था। पर अब यह ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड हो सकेगी। आपको बता दे कि गूगल ने अपने एक बयान में बताया कि ट्रम्प मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप के ऐप ‘Truth Social’ को जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा। गूगल ने इससे पहले ट्रंप के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल ऐप को सितंबर में बैन कर दिया था।

इस ऐप की जानकारी

आपको बता दे पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter को डोनाल्ड ट्रम्प ने कॉम्पिटीशन देने के इरादे से ट्रुथ ऐप की शुरुआत की थी, मगर गूगल ने इस ऐप को प्रतिबंधित कर दिया था। जिसके बाद ट्रंप को एक बड़ा झटका लगा था। आपको बता दे यूजर्स सिर्फ गूगल के प्ले स्टोर और ऐपल स्टोर पर ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स के पास ऐप डाउनलोड करने का कोई अन्य आसान तरीका नहीं है।

बता दें कि अमेरिका में सभी यूजर्स मेनली गूगल के प्ले स्टोर से ही ऐप्स डाउनलोड करते हैं। इससे अलग एंड्रॉइड यूजर्स डायरेक्ट वेबसाइट से भी ऐप्स को डाउनलोड कर सकते हैं मगर ऐसा करने में यूजर्स को ज्यादा सिक्योरिटी परमिशन की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

इस ऐप के लॉन्च की जानकारी

आपको बता दे कि ट्रम्प ने अपनी सोशल मीडिया ट्रुथ सोशल ऐप फरवरी में एपल के ऐप स्टोर के जरिए संपूर्ण अमेरिका में लॉन्च की थी। पर गूगल के एक प्रवक्ता के अनुसार, ऐप ने प्ले स्टोर पॉलिसी का उल्लंघन किया था। जिस वजह से 19 अगस्त को ट्रुथ सोशल को इस बात का इंफॉर्म कर दिया था और इस तरह ऐप को गूगल ने प्ले स्टोर से प्रतिबंधित कर दिया था।

 

ये भी पढ़े: साइबर ठगों का नया तरीका, 3 साइबर ठग हुए गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox