होम / Twitter Account Suspension: ट्विटर ने ‘अकाउंट सस्पेंड पॉलिसी’ में किया बड़ा बदलाव, मिलेगी ये सुविधा

Twitter Account Suspension: ट्विटर ने ‘अकाउंट सस्पेंड पॉलिसी’ में किया बड़ा बदलाव, मिलेगी ये सुविधा

• LAST UPDATED : January 29, 2023

Twitter Account Suspension: ट्विटर का मालिक बनने के बाद एलन मस्क आए दिन कुछ ना कुछ नया बदलाव करते ही रहते हैं। इसी बीच अब कंपनी ने अकाउंट सस्पेंड पॉलिसी में बदलाव किया है। इस बात की जानकारी कंपनी द्वारा शुक्रवार को दी गई। यह बदलाव एक फरवरी से लागू हो जाएगा। इसके लागू होने के बाद यूजर्स अपने अकाउंट सस्पेंशन को लेकर अपील कर सकेंगे।

कब होगा ट्विटर अकाउंट सस्पेंड-

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के नए बदलाव के तहत अकाउंट रिस्टोर करने के लिए रिव्यू किया जाएगा। नए क्राइटेरिया के मुताबिक, कोई ट्विटर अकाउंट केवल प्लेटफॉर्म्स की पॉलिसी का बार-बार उल्लंघन करने पर सस्पेंड कर दिया जाएगा।

इन वजहों से होगा अंकाउट बैन

अकाउंट्स को गंभीर पॉलिसी उल्लंघन करने पर भी सस्पेंड किया जा सकता है। बता दें कि गंभीर पॉलिसी उल्लंघन के तहत गैर-कानूनी कंटेंट या एक्टिविटी, किसी को डराना या नुकसान पहुंचाना और हैरेसमेंट आदि शामिल हैं। ट्विटर ने कहा है कि आने वाले समय में ‘गंभीर एक्शन’ कम मामलों में लिए जाएंगे।

यूजर को करना पड़ सकता है ट्वीट डिलीट

भविष्य में किसी अकाउंट को सस्पेंड करने के जगह पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म उसकी रीच को कम कर देगा। इसके अलावा ऐसे मामले में यूजर्स को किसी ट्वीट को डिलीट भी करना पड़ सकता है। कंपनी यूजर से अकाउंट का इस्तेमाल करने से पहले ट्वीट डिलीट करने के लिए कह सकती है।

ये भी पढ़ें: आम आदमी को मंहगाई से राहत मिलने की उम्मीद, होम लोन के ब्याज पर मिल सकती है छूट

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox