Tuesday, July 9, 2024
HomeTechTwitter Blue: यूजर्स आज से ले सकेंगे ब्लू सब्सक्रिप्शन, DP या नाम...

Twitter Blue: ट्विटर एक बार फिर ब्लू सब्सक्रिप्शन पैकेज को लॉन्च करने जा रहा है। सोमवार यानी सर्विस री-लॉन्च हो जाने के बाद यूजर्स पैसे देकर ब्लू टिक ले सकेंगे। इसमें उन्हें कंटेंट एडिट के साथ ही कई और सुविधाएं भी मिलेंगी। वहीं, Apple IOS यूजर्स के लिए ये सर्विस महंगी होगी। कंपनी ने एलान किया है कि ट्विटर ब्लू सोमवार 12 दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा। यह सर्विस वेब पर $8 प्रति माह पर उपलब्ध होगी और Apple IOS में साइन अप करने पर फीस $11 प्रति माह होगी।

ब्लू टिक देने से पहले अकाउंट की होगी समीक्षा

ट्विटर इस बार यूजर्स के अकाउंट्स की समीक्षा और अच्छे से करेगी। केवल वैरिफाइड फोन नंबर वाले यूजर्स को ही ये सर्विस दी जाएगी। इस मामले में खुद ट्विटर कर्मचारी भी अकाउंट्स की समीक्षा करेंगे। ट्विटर के प्रोडक्ट मैनेजर एस्थर क्रॉफर्ड ने कहा कि “हमने किसी भी तरह के फर्जीवाड़े (जो ट्विटर नियमों के खिलाफ है) से निपटने के लिए कुछ नए कदम उठाए हैं। किसी भी यूजर को ब्लू टिक देने से पहले उसके अकाउंट की अच्छे से समीक्षा की जाएगी।”

मिलेंगी ये सुविधाएं-

यूजर्स को वैरिफिकेशन के बाद ब्लू टिक दिया जाएगा। यूजर्स को इसमें कंटेंट को एडिट करने का भी अधिकार मिलेगा। बता दें कि यूजर्स 30 मिनट के भीतर ही कंटेंट को एडिट कर सकेंगे। इसके साथ ही 1080p वीडियो भी अपलोड कर सकेंगे। वहीं, लंबे ट्वीट भी किए जा सकेंगे और सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स के ट्वीट को प्राथमिकता मिलेगी। उन यूजर्स को सामान यूजर्स की तुलना में 50 फीसदी कम विज्ञापन देखने पड़ेंगे।

फोटो या नाम बदला तो हट जाएगा ब्लू टिक

बता दें कि ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर यूजर्स अपनी प्रोफाइल पर फोटो या नाम बदलते हैं तो उनके ब्लू टिक को हटा दिया जाएगा। इसके बाद आपको फिर से वैरिफिकेशन के बाद ब्लू टिक दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि कंपनी ने ऐसे यूजर्स पर सख्ती करने के लिए इस फीचर को लॉन्च किया है, जो किसी भी विशेष कैंपेन या विरोध में प्रोफाइल फोटो और नाम बदल देते हैं। आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने कहा कि “सब्सक्राइबर अपने हैंडल, डिस्प्ले नाम या प्रोफाइल फोटो को बदल सकेंगे, लेकिन अगर वे ऐसा करते हैं तो उनका अस्थायी रूप से ब्लू टिक हटा दिया जाएगा और उनके अकाउंट का दोबारा वैरिफिकेशन किया जाएगा।”

ये भी पढ़ें: जैकलीन फर्नांडिस पहुंची दिल्ली कोर्ट, मनी लॉन्ड्रिंग केस में जमानत पर होगा फैसला

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular