होम / Twitter Checkmark: ट्विटर के वेरिफाइड अकाउंट को जल्द मिलेंगी ये 5 सुविधाएं, एलन मस्क ने किया ये एलान!

Twitter Checkmark: ट्विटर के वेरिफाइड अकाउंट को जल्द मिलेंगी ये 5 सुविधाएं, एलन मस्क ने किया ये एलान!

• LAST UPDATED : November 2, 2022

Twitter Checkmark:

Twitter Checkmark: ट्विटर पिछले कई महीनों से चर्चा में बना हुआ है और अभी आने कई दिनों तक चर्चा में रहने वाला भी है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर एलन मस्क ने अपना कब्जा जमा लिया है। जिसके बाद उन्होंने सीईओ पराग अग्रवाल सहित टॉप तीन अधिकारियों की कम्पनी से छुट्टी कर दी। इसी के साथ उन्होंने ट्विटर पर ब्लू टिक पाने वाले यूजर्स को झटका भी दिया है। दरअसल ब्लू टिक यूजर्स को अब ट्विटर को रुपये देने होंगे। अगर आप भी ट्विटर पर ब्लू टिक अकाउंट रखते हैं तो आपको हर माह लगभग 660 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा।

एलन मस्क का ट्विट

कई रिपोर्ट्स के अनुसार, पहले ट्विटर यूजर्स से करीब 20 डॉलर यानी करीब 1650 रुपये लेने की योजना बना रही थी, पर इसके विरोध के बाद शुल्क को 8 डॉलर किया गया, जो कि 661.73 भारतीय रुपये है। पूरे विश्व में ट्विटर का इस्तेमाल किया जाता है। भारत की बात करें तो एक रिपोर्ट के अनुसार हमारे देश में 24 मिलियन से भी अधिक ट्विटर अकाउंट हैं। वहीं, अगर अमेरिका की बात करें तो यहां करीब 77 मिलियन ट्विटर अकाउंट हैं और जापान में लगभग 58 मिलियन एक्टिव यूजर्स हैं। इन आंकड़ों से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले दिनों में ट्विटर कितनी कमाई करेगा। मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा था।

ब्लू टिक यूजर्स को मिलेंगी ये सुविधाएं

एलन मस्क ने ट्वीट कर बताया कि ब्लू टिक मिलने पर यूजर्स को कई सुविधाएं मिलेंगी। जिनमें प्रायोरिटी पर रिप्लाई, मेंशन और सर्च शामिल है। इसके अलावा यूजर को लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्ट करने जैसी सुविधाएं मिल सकेगी।

 

ये भी पढ़े: पुलिस हिरासत में पहुंचे मोरबी हादसे के आरोपी, गैर इरादतन हत्या का केस हुआ दर्ज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox