होम / Twitter: ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन हुआ लॉन्च, जानें इसमें मिलने वाले फायदे और कीमत

Twitter: ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन हुआ लॉन्च, जानें इसमें मिलने वाले फायदे और कीमत

• LAST UPDATED : November 10, 2022

Twitter: ट्विटर ब्लू के नए सब्सक्रिप्शन मॉडल को लॉन्च कर दिया गया है। इसका दाम 7.99 डॉलर रखा गया है। इसमें यूजर्स को ब्लू चेक मार्क भी मिलेगा। वहीं, यूजर्स को को रिप्लाई, सर्च में भी प्रायोरिटी दी जाएगी।

इसके फायदे-

एक रिपोर्ट के मुताबिक सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को नॉन-सब्सक्राइबर्स से 50 परसेंट कम ऐड्स देखने को मिलेंगे। ये फीचर फिलहाल आईफोन ऐप्स यूजर्स के लिए जारी किया गया है। बता दें कि कंपनी अपना फीचर सबसे पहले आईफोन यूजर्स के लिए ही लॉन्च करती है।

भारत में भी जल्द होगा जारी

ये फीचर अभी कुछ ही देशों में जारी किया गया है। ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन चार्ज अभी यूएस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और यूके में उपलब्ध है। मस्क ने जानकारी दी कि अगर सब ठीक रहा तो भारत में इसे एक महीने से कम समय में लॉन्च कर दिया जाएगा।

ऐसे पहचानें सब्सक्राइब्ड अकाउंट्स

जिन लोगों को सब्सक्राइब करने के बाद ब्लू टिक मिला है, उनके बारे में आसानी से पता लगाया जा सकता है। ऐसा करने के लिए आपको यूजर की प्रोफाइल को ओपन करना होगा। सब्सक्रिप्शन चार्ज में वेरिफाइड अकाउंट्स के नीचे इस बात की जानकारी लिखी होती है कि इस अकाउंट को ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन प्रोडक्ट लेने पर वेरिफाइड किया गया है।

डिस्प्ले नाम को नहीं कर सकते चेंज

वहीं, नॉर्मल वेरिफाइड अकाउंट के आगे लिखा होगा कि इस अकाउंट को नोटेबल पर्सनालिटी होने के कारण वेरिफाइड किया गया है। कंपनी का कहना है कि रिस्क कम करने के लिए फिलहाल वेरिफाइड अकाउंट्स अपने डिस्प्ले नाम को चेंज नहीं कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस का अनोखा अंदाज आया सामने, मीम्स शेयर कर प्रदूषण कम करने का दिया सुझाव

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox