Sunday, July 7, 2024
HomeTechWhatsApp Feature : जल्द ही एक ऐप में दो अकाउंट से चलेगा...

India News (इंडिया न्यूज़) : इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp के यूजर्स के लिए खुशखबरी है। जल्द ही एक ही ऐप में दो वॉट्सऐप अकाउंट का उपयोग करना संभव होने वाला है। बता दें, मेटा के स्वामित्व वाले WhatsApp ने आज यानि गुरुवार को एक ही समय में 2 वाट्सऐप अकाउंट लॉग इन करने की सुविधा का ऐलान किया। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक पोस्ट में कहा कि WhatsApp यूजर्स जल्द ही एक ही समय में 2 वाट्सऐप अकाउंट में Log in कर सकते हैं।

जुकरबर्ग का बड़ा ऐलान

जुकरबर्ग ने ऐलान किया, “ WhatsApp पर 2 अकाउंट के बीच स्विच करें। जल्द ही आप ऐप के भीतर एक फोन पर 2 वाट्सऐप अकाउंट रख सकेंगे।” यह सुविधा आने वाले सप्‍ताहों और महीनों में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए शुरू हो जाएगी। मालूम हो, कंपनी ने यह भी बताया, “अब आपको हर बार लॉग आउट करने,2 फोन ले जाने या गलत जगह से मैसेज आने की चिंता करने की जरूरत नहीं है।”

आधिकारिक वाट्सऐप का उपयोग सुरक्षित और निजी

दूसरा अकाउंट बनाने के लिए आपको एक दूसरे फोन नंबर और सिम कार्ड या एक ऐसे फोन की जरुरत होगी जो मल्टी-सिम या ईसिम स्वीकार करता हो। बस अपनी वाट्सऐप Settings खोलें, अपने नाम के आगे वाले तीर पर क्लिक करें और “Add Account” पर क्लिक करें। कंपनी के मुताबिक, आप प्रत्येक अकाउंट पर अपनी प्राइवेसी और नोटिफिकेशन सेटिंग्स को भी कंट्रोल कर सकते हैं। हालाँकि, उसने यह भी कहा कि यूजरों के मैसेज केवल ऑधिकारिक वाट्सऐप का उपयोग करते समय सुरक्षित और निजी हैं।

also read ; जानिए दिल्ली में ऐसा क्या हुआ ! गुरुग्राम में महंगी हो गई शराब, ऑफर भी नहीं मिल रहा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular