Sunday, July 7, 2024
HomeTechWhatsApp Feature: वॉट्सएप के नए अपडेट में मिलेगा ये फायदा, वापस आ...

WhatsApp Feature:

WhatsApp Feature: आए दिन वॉट्सएप नए-नए अपडेट लाता रहता है। इस बार वॉट्सएप ने ‘Accidental Delete‘ फीचर पेश किया है। जिसके ज़रिए वॉट्सएप यूजर्स को गलती से डिलीट हुए मैसेज को रिकवर करने की सुविधा दे रहा है। इतना ही नहीं, इस फीचर के जरिए “Delete for Everyone” की जगह “Delete for me” पर क्लिक करके मैसेज डिलीट करते देते हैं तो यह फीचर इस तरह के मैसेज को भी रिकवर करने की सुविधा देता है।

वॉट्सएप का ये नया फीचर

आपको बता दे मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सएप का ‘Accidental Delete’ नाम का यह नया फीचर मैसेज को कुछ सेकेंड्स के अंदर रिकवर कर सकता है। इस फीचर को Android और iPhone दोनों ही यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है।

आपको बता दे कई बार हम मैसेज डिलीट करने के चक्कर में “Delete for Everyone” की जगह “Delete for me” पर टैप कर देते हैं। इस वजह से वो मैसेज सिर्फ हमारी चैट से डिलीट होता है, रिसीवर की चैट से नहीं होता है। इसी दिक्कत के समाधान के तौर पर अब वॉट्सएप ने ‘Accidental Delete’ या फिर कहें ‘Undo’ फीचर रोल आउट किया है। इस फीचर में यूजर को 5 सेकेंड्स के अंदर गलती से डिलीट हुए मैसेज को रिकवर करने की सुविधा मिल रही है।

5 सेकंड के लिए दिखेगा Undo 

अब अगर आप कोई मैसेज डिलीट करते हैं तो आपको नीचे Undo का ऑप्शन दिखाई देगा। हालांकि यह Undo का ऑप्शन केवल 5 सेकंड के लिए शो होगा। आपको 5 सेकंड से पहले इसपर क्लिक करना होगा, वरना मैसेज हमेशा के लिए आपकी साइड से डिलीट हो जाएगा।

 

ये भी पढ़े: केटीएम ने लान्च की दमदार इंजन के साथ ये बाइक, जानिए इसकी खासियत

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular