होम / WhatsApp New Update: व्हाट्सएप लेकर आ रहा है बड़ा अपडेट, ग्रुप में जुड़ सकेंगे अब इतने लोग

WhatsApp New Update: व्हाट्सएप लेकर आ रहा है बड़ा अपडेट, ग्रुप में जुड़ सकेंगे अब इतने लोग

• LAST UPDATED : October 10, 2022

WhatsApp New Update: मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए बेहतर सुविधाएं और नए फीचर्स देने के लिए समय-समय पर बदलाव करती रहती है। अब व्हाट्सएप ग्रुप के लिए एक बड़ा बदलाव होने वाला है। व्हाट्सएप के नए फीचर को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार व्हाट्सएप अब ग्रुप में एड मेंबर की लिमिट को बढ़ाएगा। इस बदलाव के बाद व्हाट्सएप ग्रुप में 1024 मेंबर जुड़ पाएंगे।

ये अपडेट जारी कर सकता है व्हाट्सएप

इस साल मई में व्हाट्सएप में ग्रुप मेंबर की संख्या को बढ़ाकर 256 मेंबर से 512 मेंबर कर दिया गया था। लेकिन बता दें कि अब व्हाट्सएप इस संख्या को भी दोगुना करने की सोच रहा है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप ने फिलहाल इस फीचर्स को बीटा टेस्टर तक ही सीमित किया है। जल्द ही इस फीचर्स को बाकी यूजर्स के लिए भी उपलब्ध कराया जा सकता है। इसके अलावा ये दावा भी किया जा रहा है कि व्हाट्सएप 2GB तक की फाइल को साझा करने का भी अपडेट जारी करेगा।

WhatsApp premium सब्सक्रिप्शन हुआ शुरू

बता दें कि व्हाट्सएप ने बिजनेस एप के यूजर्स के लिए WhatsApp premium सब्सक्रिप्शन की भी शुरूआत कर दी है, हालांकि इसका अपडेट अभी कुछ यूजर्स को ही मिल रहा है। ये अपडेट बीटा यूजर्स के लिए जारी किया गया है। बीटा यूजर्स अपने एप में प्रीमियम मीनू देख सकेंगे। यूजर्स को इस मीनू में कई तरह के फीचर्स मिलेंगे।

कर सकेंगे कॉन्टेक्ट लिंक कस्टमाइज

आपको बता दें कि ये प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सिर्फ बिजनेस एप के लिए है। अगर आप एक जेनरल यूजर हैं तो आपको इस बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है। प्रीमियम सब्सक्रिप्शन में बिजनेस एप यूजर को कॉन्टेक्ट लिंक को  कस्टमाइज करने का ऑप्शन देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें: कोरोना के 2,424 नए मामले आए सामने, लगातार घट रही सक्रिय मरीजों की संख्या

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox