होम / WhatsApp: अब व्हाट्सएप में भी मिलेगी Do Not Disturb मोड की सुविधा, जानें इसके फायदे

WhatsApp: अब व्हाट्सएप में भी मिलेगी Do Not Disturb मोड की सुविधा, जानें इसके फायदे

• LAST UPDATED : November 11, 2022

WhatsApp: मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मेसेजिंग प्लैटफॉर्म व्हाट्सएप पर हर कुछ समय में शानदार फीचर आते रहते हैं। इसी कड़ी में अब व्हाट्सएप Do Not Disturb मोड भी लेकर आ गया है। बता दें कि कंपनी बीटा टेस्टिंग के लिए इस मोड को जारी कर रही है। इस फीचर के आने से यूजर्स अब व्हाट्सएप में भी डू नॉट डिस्टर्ब मोड का लाभ उठा सकेंगे।

सेटिंग्स में देख सकेंगे मिस कॉल

डू नॉट डिस्टर्ब सेटिंग्स में जाकर आप मिस कॉल की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। इसका मतलब है कि अब डीएनडी मोड में होने पर भी आप लेबल में जाकर कॉल की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। व्हाट्सएप हाल ही में ने नए कम्युनिटी फीचर को भी जारी किया है।

ऐसे कर सकते हैं ऐक्टिवेट

इस बात कि जानकारी व्हाट्सएप के फीचर्स को ट्रेक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo की तरफ से मिली है। इस फीचर स्क्रीनशॉट भी WABetaInfo ने शेयर किया है। जानकारी के मुताबिक इस फीचर को आप फोन की सेटिंग्स में जाकर ऐक्टिवेट कर पाएंगे।

बिना डिस्टर्बेंस कर सकेंगे काम

इसे ऐक्टिवेट करने के बाद आपको अपने किसी भी फ्रेंड या फैमिली मेंबर के मैसेज और कॉल नहीं आएंगे। इस फीचर की मदद से आप बिना किसी डिस्टर्बेंस के अपने काम पर ध्यान दे सकते हैं। आप DND मोड में छूटे कॉल को बाद में देख भी सकते हैं। अगर आपके व्हाट्सएप में डीएनडी मोड ऑन है तो कॉल आने पर Silenced by Do Not Disturb का लेबल नजर आएगा। आप बाद में डू नॉट डिस्टर्ब सेटिंग्स में जाकर इस लेबल में छूटे हुए कॉल के बारे में जान सकते हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में 13 साल की मासूम को अगवा कर किया रेप, आरोपी यूपी से गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox