होम / WhatsApp Setting: वाट्सएप सेटिंग में करें ये बदलाव, बेस्ट क्वालिटी में भेज पाएंगे फोटो

WhatsApp Setting: वाट्सएप सेटिंग में करें ये बदलाव, बेस्ट क्वालिटी में भेज पाएंगे फोटो

• LAST UPDATED : November 6, 2022
WhatsApp Setting: 

WhatsApp Setting: वाट्सएप का इस्तेंमाल करते वक्त ज्यादातर यूजर यही शिकायत करते हैं, कि इससे भेजी जाने वाली फोटो की पिक्चर क्वालिटी ख़राब हो जाती है। लेकिल क्या आप जानते हैं कि इसकी सेटिंग बदल कर आप फोटो को अच्छी क्वालिटी में सेंड कर सकते हैं ऐसा करने के लिए आपको बस इसकी सेटिंग में कुछ बदलाव करने होंगे। आइए जानते हैं कैसे करें ये सेटिंग?

सेटिंग में करें ये बदलाव 

इस सेटिंग का लाभ उठाने के लिए आपको कुछ बदलाव करने पड़ेगे, वाट्सएप ओपन करते ही राइट साइड में ऊपर की ओर तीन डॉट का ऑप्शन दिखाई देगा। जब आप इस पर क्लिक करके आगे बढ़ेंगे, तो कई ऑप्शन नजर आएंगे। लेकिन आपको सेटिंग वाले विकल्प को चुनना है और फिर सेटिंग में जाने पर स्टोरेज और डेटा के ऑप्शन में फोटोज अपलोड क्वालिटी का विकल्प पर क्लिक करें। जिसके बाद एक विंडो खुलेगी, जिसमें आपको तीन विकल्प मिलेंगे और यही विकल्प सेंड की जाने वाली इमेज की क्वालिटी को निर्धारित करते हैं।

ऐसे होगी बेस्ट क्वालिटी में फोटो सेंड 

इन तीन विकल्प में पहला ऑप्शन ऑटो का होगा, जो डिफ़ॉल्ट रहता है। इसके बाद दो और विकल्प डाटा सेवर और बेस्ट क्वालिटी दिखाई देंगे। ऑटो विकल्प पर फोटोज नेटवर्क की स्पीड के हिसाब से जाती है वहीं बेस्ट क्वालिटी वाले ऑप्शन पर आपकी फोटोज अच्छी क्वालिटी में सेंड होंगी।

ये भी पढ़ें: शादी के समय प्रेग्नेंट थीं आलिया भट्ट! KRK ने ट्वीट में कही ये बात

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox