Monday, July 8, 2024
HomeTechWhatsapp Tips: एक नंबर से चलाएं दो व्हाट्सएप अकाउंट, जानें यह आसान...

Whatsapp Tips:

Whatsapp Tips: व्हाट्सएप ने मल्टी डिवाइस सपोर्ट वाले Companion Mode फीचर को जारी कर दिया है। हालांकि, इस फीचर्स को अभी सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स एक ही व्हाट्सएप अकाउंट को कई सारे स्मार्टफोन में इस्तेमाल कर जाएंगे। आपको बता दे इस फीचर्स की सबसे अच्छी बात यह है कि इन अकाउंट के लिए यूजर्स अपने एक ही मोबाइल नंबर का इस्तेमाल कर सकते हैं। Companion Mode जल्द ही सभी के लिए जारी किया जा सकता है। बता दें कि हाल ही में व्हाट्सअप ने डू नॉट डिस्टर्ब सेटिंग्स में मिस कॉल अलर्ट फीचर को भी जारी किया है।

कैसे काम करेगा यह फीचर  
आपको बता दे मल्टी डिवाइस सपोर्ट के दौर पर इस फीचर्स को पेश किया गया है। नए फीचर की मदद से यूजर्स एक ही नंबर से दो अकाउंट बना सकते हैं। अपडेट के बाद यूजर्स को Register Device as Companion का विकल्प मिलेगा, जिससे यूजर्स दूसरे फोन में भी अपने एक ही व्हाट्सएप अकाउंट को ओपन कर सकेंगे।
  • नया डिवाइस लिंक करने के लिए आपको अपने
  • फोन की सेटिंग्स में जाना होगा
  • लिंक्ड डिवाइसेस पर टैप करेे
  • क्यूआर कोड करें
  • क्यूआर कोड को सेकेंडरी डिवाइस से स्कैन करें
DND मोड 
डू नॉट डिस्टर्ब मोड की मदद से आप बिना किसी डिस्टर्बेंस के अपने काम पर फोकस कर सकते हैं। वहीं डू नॉट डिस्टर्ब सेटिंग्स में मिस कॉल की जानकारी भी प्राप्त की जा सकेगी। यदि आपके व्हाट्सएप में डीएनडी मोड ऑन है तो कॉल आने पर Silenced by Do Not Disturb का लेबल दिखाई देगा। इसके बाद आप बाद में डू नॉट डिस्टर्ब सेटिंग्स में जाकर इस लेबल में छूटे हुए कॉल की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular