Friday, July 5, 2024
HomeTechWhatsApp Update: वॉट्सऐप में जल्द ही होने वाला नया अपडेट, यूजर्स को...

India News (इंडिया न्यूज़), WhatsApp Update, दिल्ली: व्हाट्सएप लगातार अपने ऐप को बेहतर बनाने के लिए नए-नए अपडेट्स ला रहा है। कंपनी यूआई को लेकर अब तक कई तरह के बदलाव कर चुकी है। इसके साथ ही व्हाट्सएप बहुत जल्द सेटिंग पेज में भी बदलाव करने वाली है। जिसके बाद लोगों को सेटिंग पेज में भी चेंज देखने को मिलेंगे। जानकारी के लिए आपको बता दे अब कंपनी यूजरनेम फीचर पर कम कर रही है। जो इंस्टाग्राम और ट्विटर की तरह काम करेगा।

आपको बता दे इस फीचर के आने के बाद लोगों को नए कॉन्टेक्ट्स को एड करने के लिए नंबर देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वह डायरेक्ट यूजरनेम की मदद से लोगों को ऐड कर पाएंगे। यह फीचर आने के बाद लोगों की प्राइवेसी और भी मजबूत हो जाएगी।

जानिए कौन से है ये बदलाव 

जानकारी के लिए आपको बता दे वेबसाइट Wabetainfo के अनुसार, कंपनी सेटिंग पेज के UI में बदलाव करने वाली है और प्राइवेसी, अकाउंट और कांटेक्ट ऑप्शन को टॉप पर शिफ्ट करने वाली है। इस समय ये फीचर एक लिस्ट के रूप में सेटिंग पेज में दिखाई देते हैं। इसके अलावा कंपनी स्टार मेसेजस के ऑप्शन को भी शिफ्ट करके सेटिंग पेज पर लाने जा रही है। साथ ही सेटिंग पेज पहले से बेहतर तरीके से ऑर्गनाइज कंपनी करेगी ताकि यूजर्स को ऑप्शन आसनी से एक्सेसिबल हो पाएं। फिलहाल ये अपडेट कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किए गए हैं. आने वाले समय में जल्द ये आम लोगों को भी मिलेंगे।

सीक्रेट चैट्स पर लगेगा लॉक

आपको बता दे अगर आप वॉट्सऐप पर अपनी चैट को लॉक करना चाहते है तो इसके लिए कंपनी ने चैट लॉक फीचर रोलआउट किया है। इसे ऑन करने पर आप किसी भी चैट पर फिंगरप्रिंट लॉक लगा पाएंगे। बता दे चैट को लॉक करने पर ये दूसरे फोल्डर में शिफ्ट हो जाएगी और नए मेसेजेस आदि का अपडेट आपको नोटिफिकेशन में नहीं दिखाई देगा।

जल्द मिलेगें ये ऑप्शन

अभी तक आप ऐप को खोलकर टॉप राइट कार्नर में दिख रहे तीन डॉट के ऑप्शन पर क्लिक करना पड़ता है। इसके बाद आपको सेटिंग का ऑप्शन मिलेगा। लेकिन नए अपडेट में यूजर्स को मेन स्क्रीन पर ही प्रोफाइल फोटो के साथ एक सर्किल ऑप्शन टॉप में मिलेगा। जिस पर क्लिक करते ही वे सेटिंग पेज पर पहुँच जाएंगे।

 

ये भी पढ़े: बीजेपी नेताओं के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेगी आप पार्टी , जानिए ये पूरा मामला

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular