होम / WhatsApp: व्हाट्सएप ला रहा शानदार फीचर, फोटो और वीडियो की तरह ही मैसेज भी भेज सकेंगे View Once के साथ

WhatsApp: व्हाट्सएप ला रहा शानदार फीचर, फोटो और वीडियो की तरह ही मैसेज भी भेज सकेंगे View Once के साथ

• LAST UPDATED : December 12, 2022

WhatsApp: व्हाट्सएप यूजर्स के लिए नए प्राइवेसी फीचर को लाने की तैयारी की जा रही है। कंपनी द्वारा View Once टेक्स्ट फीचर पर काम किया जा रहा है। फिलहाल ये फीचर केवल फोटो या वीडियो के लिए मिलता है। इस फीचर में यूजर केवल एक बार ही फोटो या वीडियो को देख पाते हैं।

यूजर्स को मिलेगी ज्यादा प्राइवेसी

व्हाट्सएप को प्राइवेट मैसेजिंग ऐप भी बताया जाता है। फिलहाल कंपनी यूजर्स के एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के लिए नए फीचर पर काम कर रही है। व्हाट्सएप लगातार नए-नए फीचर्स लाता रहता है। वहीं, इस फीचर से यूजर्स को ज्यादा प्राइवेसी मिलेगी।

व्यू वंस टेक्स्ट फीचर पर चल रहा काम

रिपोर्ट की मानें तो WhatsApp व्यू वंस टेक्स्ट फीचर पर काम कर रहा है। इसके आने से केवल एक बार ही मैसेज को बढ़ सकेगा। अभी कंपनी ज्यादा बेहतर प्राइवेसी के लिए सभी के लिए मैसेज डिलीट करने का ऑप्शन दे रही है।

चैट में एक स्पेशल बटन होगा ऐड

रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp चैट में एक स्पेशल बटन ऐड कर सकता है। इसका इस्तेमाल करने पर मैसेज ओपन होने के बाद चैट से मैसेज डिलीट हो जाएगा। इस फीचर में सेंडर को ये भी पता चल सकेगा कि रिसीवर ने मैसेज पढ़ा लिया है या नहीं। इसके लिए रीड रेसिप्ट टर्न ऑन होना जरूरी है।

अभी सेलेक्टेड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध

बता दें कि यह फीचर फिलहाल सेलेक्टेड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। कंपनी कोई भी फीचर लाने से पहले बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध करवा कर उसे टेस्ट करती है। सब सही रहने पर यह सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया जाता है।

ये भी पढ़ें: यूजर्स आज से ले सकेंगे ब्लू सब्सक्रिप्शन, DP या नाम बदलने पर हट जाएगा ब्लू टिक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox