होम / WhatsApp: व्हाट्सएप ला रहा नया फीचर, दो फोन में चला सकेंगे एक अकाउंट

WhatsApp: व्हाट्सएप ला रहा नया फीचर, दो फोन में चला सकेंगे एक अकाउंट

• LAST UPDATED : November 14, 2022

WhatsApp: व्हाट्सएप लगातार अपने यूजर्स के लिए नए फीचर लेकर आता रहता है। वहीं अभी व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है। बता दें कि इस फीचर का नाम मल्टी डिवाइस सपोर्ट है। इसका लोगों को लंबे समय से इंतजार था। ये सेलेक्टेड बीटा टेस्टर्स के लिए जारी कर दिया गया है। इसकी मदद से यूजर्स दूसरे फोन में भी अपने अकाउंट को एक्सेस कर सकेंगे।

बिना सिम व्हाट्सएप कर सकेंगे इस्तेमाल

इस फीचर की सहायता से यूजर्स बिना सिम के भी सेकेंडरी फोन में व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर पाएंगे। बता दें कि ऐसा ही फीचर टेलीग्राम अपने यूजर्स को पहले से दे रहा है टेलीग्राम अपने यूजर्स को पहले से दे रहा है। वहीं, अब व्हाट्सएप पर भी ये फीचर जल्द मिल सकता है।

बीटा वर्जन के लिए जारी हुआ फीचर

अभी ये फीचर बीटा वर्जन के लिए जारी हुआ है। वहीं, कुछ लकी यूजर्स को Companion mode फीचर मिल रहा है। इसकी सहायता से वो नए फोन को सेकेंडरी डिवाइस के तौर पर एड कर सकते हैं। WABetainfo ने इस फीचर को सबसे पहले स्पॉट किया था।

एक नया ऑप्शन आएगा नजर

WABetainfo ने इसका स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इसमें नजर आ रहा है कि इसके लिए एक नया ऑप्शन दिया गया है। बीटा यूजर्स को लिंक टू टैबलेट सपोर्ट के साथ फोन का भी सपोर्ट मिल रहा है। इसे इस्तेमाल करने के लिए लिंक्ड डिवाइस के ऑप्शन में Link with your phone का ऑप्शन देखने को मिलेगा।

ऐसे करें डिवाइस लिंक

इसके बाद ऐप QR कोड स्कैन करने की जरूरत होगी। ये आपको वैसे ही करना है जैसे आप व्हाट्सएप को डेस्कटॉप या वॉट्सऐप वेब पर चलाने के लिए यूज करते हैं। फोन को व्हाट्सएप अकाउंट से लिंक करने के बाद आपके चैट्स दोनों फोन पर सिंक हो जाएंगे।

ये फीचर्स नहीं होंगे सिंक

आपको बता दें कि इसमें लाइव लोकेशन, स्टिकर्स और ब्रॉडकास्ट जैसे फीचर्स सिंक नहीं होंगे। एक व्हाट्सएप अकाउंट से आप 4 डिवाइस को ऐड कर सकते हैं। ये फीचर अभी केवल बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध करवाया गया है। इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए कंपनी जल्ज जारी कर सकती है।

ये भी पढ़ें: DTC बस और ऑटो के बीच जोरदार टक्कर, 1 की हुई मौत, सामने आई ये वजह

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox