होम / WhatsApp: नया वर्जन लेकर आ रहा है व्हाट्सएप, टैबलेट यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा

WhatsApp: नया वर्जन लेकर आ रहा है व्हाट्सएप, टैबलेट यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा

• LAST UPDATED : November 6, 2022

WhatsApp: इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए लगातार नए-नए फीचर्स लेकर आता रहता है। ऐसे में व्हाट्सएप अब टैबलेट यूजर्स के लिए एक नया व्हाट्सएप वर्जन लाने जा रहा है। लीक्स के मुताबिक कंपनी ने नए वर्जन को बीटा टेस्टिंग के लिए रोल आउट किया है। व्हाट्सएप पर हाल ही में ऑनलाइन स्टेटस को हाइड करने का ऑप्शन आया है।

व्हाट्सएप ला रहा है ये फीचर

इस बात की जानकारी व्हाट्सएप के नए फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने दी है। WABetaInfo की मानें तो व्हाट्सएप कम्पैन्यन मोड का एक नया वर्जन रिलीज करने वाला है। इससे एंड्रॉयड टैबलेट को मौजूदा व्हाट्सएप अकाउंट से लिंक कर सकें। इस फीचर में खास बात ये है कि आप अपने वर्तमान अकाउंट वाले फोन नंबर से ही टैबलेट में भी व्हाट्सएप चला पाएंगे

ऐसे करना होगा इस्तेमाल

टैबलेट पर व्हाट्सएप चलाने के लिए आपको अपने टैबलेट में प्ले स्टोर से व्हाट्सएप बीटा डाउनलोड करना पड़ेगा। इसके बाद अपने फोन के व्हाट्सएप अकाउंट से लिंक डिवाइस की सहायता से क्यूआर कोड से स्कैन करना होगा और टैबलेट में व्हाट्सएप को लॉग-इन करना होगा। फिर, अगर यूजर्स बीटा टेस्टिंग के लिए सक्षम होंगे तो उन्हें डिवाइस पर लॉग-इन करते ही नोटिफिकेशन मिल जाएगा। व्हाट्सएप वेब वाली सुविधाएं और फीचर्स टैबलेट पर व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: रविवार के दिन भूलकर भी न करें इन पेड़-पौधों की पूजा, घर में आती है आर्थिक तंगी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox