होम / WiFi Network Dropping: मोबाइल में नेटवर्क की समस्या? तो ये है समाधान

WiFi Network Dropping: मोबाइल में नेटवर्क की समस्या? तो ये है समाधान

• LAST UPDATED : November 8, 2022
WiFi Network Dropping:

WiFi Network Dropping: वाई-फाई का नेटवर्क कभी-कभी ड्राप होना एक आम बात है, लेकिन यह हमेशा होना नेटवक का प्रॉब्लम हो सकता है। अगर आपके पास वाई-फाई कनेक्शन है, तो आपको फ़ोन कॉल के लिए अच्छे सेलुलर नेटवर्क की जरूरत नहीं है। आइए जाने कैसे? आप लोग वाई-फाई कॉलिंग फीचर का इस्तेमाल करके कॉल या मैसेज की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए आपको अपने मोबाइल में एक सेटिंग करनी होगी और अलग मोबाइल में अलग-अलग सेटिंग की जरूरत पड़ती है।

वनप्लस यूजर्स 

वनप्लस के यूजर्स को सबसे पहले मोबाइल सेटिंग जाकर नेटवर्क और उसके बाद सिम पर क्लिक करना है। इसमें वाई-फाई कॉलिंग ऑप्शन को ओपन करें। इसके बाद वाई-फाई कॉलिंग के ऑप्शन को इनेबल कर दें। इसमें आप वाई-फाई कॉलिंग और सेल्युलर कॉलिंग के बीच विकल्प भी सेट कर सकते हैं।

एसआई यूजर्स 

ये यूजर सबसे पहले अपने मोबाइल की सेटिंग ऐप को ओपन करे। यहां पर आपको वाई-फाई कॉलिंग का ऑप्शन दिखेगा। इसके बाद आप वाई-फाई कॉलिंग ऑप्शन पर जाकर चालू कर दें। अब आपके मोबाइल से वाई-फाई नेटवर्क कनेक्ट होगा, जिससे आपको कॉल स्क्रीन पर वाई-फाई कॉलिंग लिखा हुआ दिखेगा।

सैमसंग मोबाइल और अन्य एंड्राइड स्मार्टफोन्स 

यह यूजर सबसे पहले अपने मोबाइल की सेटिंग ऐप ओपन को कर लें। यहां पर आपको वाई-फाई कॉलिंग का ऑप्शन दिखेगा। अब वाई-फाई कॉलिंग ऑप्शन पर जाकर इसे चालू कर दें। इन सबके बाद आप अपना मोबाइल वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट होता देखेंगे, जिसके बाद कॉल स्क्रीन पर आपको वाई-फाई कॉलिंग लिखा हुआ दिखाई देगा।

आईफोन यूजर्स 

आईफोन यूजर को वाई-फाई कॉलिंग ऑन करने के लिए सेटिंग्स> फोन> पर जाना होगा। इसके बाद आप वाई-फाई कॉलिंग पर क्लिक करें और वाई-फाई कॉलिंग टॉगल को ऑन कर दें। जिसके बाद आपको अपने आईफोन के स्टेटस बार में कैरियर के नाम के आगे वाई-फाई का आइकन दिखाई देने लगेगा।

ये भी पढ़ें: भारतीयों के लिए कनाडा में नौकरी पाने का अवसर, जानें क्या है प्लान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox