होम / WiFi Optimization: फर्राटे से डाउनलोड होंगे सभी वीडियो, वाई-फाई स्पीड बढ़ाने के फॉलो करें ये टिप्स

WiFi Optimization: फर्राटे से डाउनलोड होंगे सभी वीडियो, वाई-फाई स्पीड बढ़ाने के फॉलो करें ये टिप्स

• LAST UPDATED : November 20, 2022

WiFi Optimization:

WiFi Optimization: अक्सर ऐसा होता है कि वाईफाई की स्पीडअचानक बेहद ख़राब हो जाती है और आपको काम करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। अगर आप राउटर से जुडी कुछ बातों का ध्यान रखेंगे, तो आपको ये परेशानी नहीं होगी। आपको ऐसे ही कुछ आसान से टिप्स हम बताने जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप अपने वाईफाई से अच्छी स्पीड ले सकते हैं।

ऊंचाई पर सेट करें राउटर

आपको बता दे अगर आपका इंटरनेट राउटर ठीक से पूरे घर में कवरेज नहीं दे रहा तो अपने राउटर की पोजीशन चेक करें। अगर राउटर किसी बॉक्स के अंदर रखा हुआ है या राउटर ज्यादा नीचे लगा हुआ है, तो इसे वहां से हटाकर थोड़ी ऊंचाई पर लगाने से इंटरनेट कवरेज का दायरा बढ़ जायेगा।

बंद कर दुबारा करें चालू

बता दे अगर आपके वाई-फाई की स्पीड कभी ठीक हो जाती है और कभी ख़राब हो जाती है, तो आप अपने राउटर में लगे ऑन-ऑफ बटन का प्रयोग करें। डिवाइस को बंद कर के फिर से चालू करें।

केबल चैक करें

आपको बता दे कभी-कभी राउटर में लगी केबल भी इसका कारण बन सकती है। ऐसी कोई दिक्कत होने पर एक बार केबल भी चैक कर लें। केबल के ढीला होने पर भी इंटरनेट प्रॉब्लम कर सकता है।

वाईफाई ऑप्टिमाइजेशन

अगर आपके राउटर की स्पीड कम हो चुकी है, तो आपको वाईफाई में मौजूद ऑप्टिमाइजेशन को एक्टिव करने से इंटरनेट की स्पीड को बढ़ाया जा सकता है। वाई-फाई ऑप्टिमाइजेशन में कुछ समय लगेगा, लेकिन इसके बाद आपका वाई-फाई नए डिवाइस की तरह फुल स्पीड में काम करने लगता है।

 

ये भी पढ़े: आपको हर अनहोनी से बचाएंगे शिवजी के ये चमत्कारी मंत्र, हमेशा मिलेगी सफलता

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox