Monday, May 20, 2024
Homeट्रेवलDelhi Metro: मेट्रो पर 3 दिनों से सफर करना हो रहा है...

Delhi Metro: मेट्रो पर 3 दिनों से सफर करना हो रहा है मुश्किल, DMRC ने बताई ये वजह

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो की लाल लाइन जो शास्त्री पार्क से मानसरोवर पार्क तक जाती है, उसमें पिछले तीन दिनों से ट्रेनों के परिचालन में धीमापन आ रहा है। इसे भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा ऊचाईवर्धक कोरीडोर के निर्माण के कारण आने वाले काम का मुख्य कारण माना जा रहा है, जिसमें गिर्डर की लांचिंग शामिल है। एक मेट्रो अधिकारी ने बताया है कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा एलिवेटेड कॉरिडोर के निर्माण के कारण शास्त्री पार्क से सीलमपुर के बीच मेट्रो का परिचालन धीमी गति से हो रहा है।

Delhi Metro: DMRC ने केवल दो स्टेशनों जानकारी

डीएमआरसी ने इस धीमापन की जानकारी केवल शास्त्री पार्क से सीलमपुर स्टेशन तक के दो स्टेशनों के बीच दी है, जो कि दो स्टेशनों को समाविष्ट करता है, जबकि वास्तव में यह धीमापन शास्त्री पार्क से मानसरोवर पार्क तक, पांच स्टेशनों को समाविष्ट करता है। यह धीमापन लाल लाइन के व्यस्त कोरीडोर पर प्रमुख प्रभाव डालता है, जिससे ट्रेनों की आवाजाही और गति दोनों प्रभावित हो रही है। इसके परिणामस्वरूप, परिचालन में विलंब के बारे में घोषणाएँ उम्मीद की जा रही हैं।

पिछले तीन दिनों से दिल्ली मेट्रो के रेड लाइन पर शास्त्री पार्क से मानसरोवर पार्क स्टेशन के बीच ट्रेनों का परिचालन धीमा हो रहा है। डीएमआरसी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है जिसमें बताया गया है कि यह समस्या भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा उठाई जा रही एक उच्चतम मार्ग के निर्माण कार्य के कारण उत्पन्न हो रही है।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular