Monday, May 20, 2024
Homeबड़ी खबरMCD Mayor Election: AAP के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली के LG...

MCD Mayor Election: AAP के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली के LG को MCD मेयर चुनाव के संबंध में लिखा पत्र

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), MCD Mayor Election: सौरभ भारद्वाज, आम आदमी पार्टी के प्रमुख नेता और दिल्ली सरकार के एक मंत्री है। सूत्रों के अनुसार पता लगा है कि आने वाले एमसीडी मेयर चुनावों के संबंध में दिल्ली के उपराज्यपाल को पत्र लिखा है। उनके पत्र में उन्होंने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा एमसीडी मेयर चुनावों को नियंत्रित करने का प्रयास किया जा रहा है। वैसे तो नियुक्त मेयर नए चुनावों की अध्यक्षता करते हैं। सौरभ ने सवाल उठाया कि चुनाव के लिए प्रभारी अधिकारी की नियुक्ति में छुपाने वाली चीज़ क्यों है।

MCD Mayor Election: पत्र लिखने का कारण

हम आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के एक प्रमुख नेता, सौरभ भारद्वाज, ने उपराज्यपाल को एक संबोधन पत्र भेजा है| उस पत्र में उन्होंने आने वाले मेयर चुनावों के सम्बंध में महत्वपूर्ण सबूत प्रस्तुत किए हैं। उन्होंने बताया कि हर साल मेयर चुनाव की फाइल चुनी हुई सरकार के माध्यम से होती है, लेकिन इस बार CS ने निर्वाचित सरकार को पूरी तरह से साइड कर दिया है। उन्होंने उपराज्यपाल से फाइल को वापस लेने और संवैधानिक नियमों के अनुसार कार्रवाई करने की मांग की है।

उन्होंने उपराज्यपाल से सीएस के खिलाफ जांच करने और कार्रवाई करने की गुजारिश की है। सौरभ भारद्वाज ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का भी उल्लंघन बताया है, और उन्हें मान्यता देने की गुजारिश की है। उन्होंने यह भी कहा है कि इस मामले में मुख्य सचिव को निर्वाचित सरकार के निर्देशों का पालन करना होगा, जो उनकी कार्यकारी क्षमता को प्रकट करते हैं।

AAP के साथ होगी कांग्रेस

दिल्ली में आने वाले मेयर और डिप्टी मेयर के चुनावों में कांग्रेस ने साफ-साफ घोषणा की है कि वह बिना किसी शर्त के आम आदमी पार्टी (AAP) का समर्थन करेगी। इसका मतलब है कि कांग्रेस ने AAP के साथ कोई निर्देश या मांग नहीं रखी है। चुनाव की प्रक्रिया 26 अप्रैल को सुबह 11 बजे से शुरू होगी। इसमें 250 पार्षद, 7 सांसद, 3 राज्यसभा सदस्य और 14 विधायक मेयर चुनाव में वोट करेंगे।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular