Tuesday, May 21, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़David Warner: डेविड वार्नर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई...

David Warner: डेविड वार्नर ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई बने

India News(इंडिया न्यूज़), David Warner: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। मिचेल मार्श की कप्तानी वाली टीम में अनुभवी ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को भी मौका मिला है। वॉर्नर को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया है। इसके साथ ही वॉर्नर के नाम एक खास उपलब्धि भी दर्ज हो गई है।

डेविड वार्नर ने रचा इतिहास (David Warner)

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के बाद वॉर्नर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बने। इसके अलावा वॉर्नर टी-20 में अपना 100वां मैच खेलने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी बन गए हैं। इस लिस्ट में पूर्व कप्तान एरोन फिंच 103 मैच खेलकर पहले नंबर पर हैं। वहीं स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल 100 मैचों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में मैदान पर उतरते ही खेल के तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने। 37 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जिन्होंने क्रमशः 161 और 112 मैचों में अपनी उपस्थिति से खेल की शोभा बढ़ाई, वनडे और टेस्ट से संन्यास ले लिया। उन्होंने 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में नाबाद 100 रन के साथ 2964 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular