Monday, May 20, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूज़सोच-समझकर करें अयोध्या का सफर, इस वजह से स्पेशल बसों पर लगी...

सोच-समझकर करें अयोध्या का सफर, इस वजह से स्पेशल बसों पर लगी रोक, कई जगहों पर रूट डायवर्ट

India News (इंडिया न्यूज़), Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद भगवान राम के दर्शन के लिए अयोध्या में राम भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा है। सामने आई जानकारी के अनुसार, लाखों श्रद्धालु रामलला के दर्शन के लिए पुलिस बैरिकेड तोड़कर मंदिर में पहुंच गए। इसी बेकाबू भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने अहम फैसला लिया है। मालूम हो, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से अयोध्या के लिए विशेष बसें चलाई गई थीं, जिन्हें फिलहाल रोक दिया गया है। प्रशासन का कहना है कि अयोध्या में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने के चलते यह फैसला लिया गया है। वहीं, जिन यात्रियों ने ऑनलाइन बुकिंग की उनके टिकट का पैसा रिफंड हो जाएगा।

बता दें कि अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए, जो राजधानी लखनऊ और आस-पास के जिलों से अयोध्या जाना चाहते थे, उनके लिए विशेष बस सेवा शुरू की गई थी. ये बस सेवाएं लखनऊ से अयोध्या के लिए शुरू की गई थी. लेकिन, मंदिर में राम भक्तों की बेकाबू भीड़ को देखते हुए और अयोध्या में लोगों को आने से रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है.

कई बसों के रूट बदले

बता दें, अयोध्या के DM नीतीश कुमार ने बढ़ती भीड़ के कारण बस सेवाओं को पहले 2 घंटों के लिए बंद करवा दिया था। फिर बाद डीएम ने अपने आदेश को पूरे दिन के लिए बढ़ा दिया था। लेकिन, बेकाबू भीड़ को देखते हुए बस सेवाओं को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, 933 यूपीएसआरटीसी बसें जो सीधे या अयोध्या से होकर जा रही थीं, उन पर रोक लगा दी गई है। वहीं, कई कुछ बसों के रूट भी बदले गए हैं। डीएम ने यह भी निर्देश दिया है कि लखनऊ से गोरखपुर रूट पर जाने वाली बसों को वाया रामनगर-गोंडा होकर संचालित किया जायेगा।

स्पेशल मेमू ट्रेन 25 जनवरी से होंगी शुरू

वहीं, अयोध्या में बढ़ती भीड़ के बाद सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ अचानक अयोध्या पहुंचे। उन्होंने रामनगरी पहुंचकर अयोध्या धाम का हवाई सर्वेक्षण कर रामजन्म भूमि पथ और राम पथ पर मौजूद भीड़ का आकलन किया। मंदिर परिसर में पहुंचने के बाद उन्होंने श्रद्धालुओं को दर्शन कराने के लिए प्रभावी की गई व्यवस्था को परखा।

मालूम हो, एक तरफ बस सेवाओं पर रोक लगाई गई है तो वहीं, अयोध्या के लिए मेमू स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी। रिपोर्ट के मुताबिक, 25 जनवरी से श्रद्धालुओं के लिए यह ट्रेन सर्विस शुरू की जाएगी। बता दें यह ट्रेने अयोध्या कैंट से लखनऊ, प्रयागराज संगम से अयोध्या कैंट, मनकापुर जंक्शन से अयोध्या कैंट तक चलेगी।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular