Sunday, May 26, 2024
HomeinternationlShocking: बच्चे को जहरीले सांप से बचाते हुए एक्टर की मौत

Shocking: बच्चे को जहरीले सांप से बचाते हुए एक्टर की मौत

India News Delhi(इंडिया न्यूज़), Shocking:: बच्चों के झुंड को बचाने को कोशिश में एक साहसी एक्टर की मौत हो गई। ये मामला 19 मार्च का है। 47 साल के जेरेमी ब्रूक्स ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्वींसलैंड के टाउन्सविले के डीरागुन में एक चाइल्डकैअर सेंटर की मदद के लिए गए। जहां उन्हें दुनिया के दूसरे न. के सबसे जहरीले भूरे सांप ने तीन बार काटा।

रिश्तेदार ने बुलाया था जेरेमी ब्रूक्स को 

जेरेमी ब्रूक्स को उनके एक रिश्तेदार ने यहां बुलाया था। जिन्हें पहले इन खतरनाक साप के होने का अनुमान नहीं था। जब साप ने जेरेमी ब्रूक्स को तीन बार काटा तो ब्रूक्स ने अपने घर वापस जाने का फैसला किया। घर आने पर उनकी पत्नी ने पट्टी बांधने की कोशिश की तो उन्हें सुनने का दौरा पड़ा। उनका दिल धड़क नहीं रहा था जिसके बाद उनकी पत्नी ने कुछ कोशिश की उसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

पत्नी ने बताई आपबीती 

बुक्स की पत्नी ने इस पूरे मामले पर बात करते हुए बताया कि जीवन को बचाने की कोशिश की। आगे कहा अगर आप सांप के बारे में नहीं जानते तो आप उनसे बच कर रहे हो सकता है कि वह बहुत ज्यादा जहरीले हो। जब उन्हें पता चला तो उन्होंने डॉक्टर से संपर्क किया।

सुश्री मार्टन ने की जेरेमी की पत्नी की तारीफ 

सुश्री मार्टन ने भी उनका तारीफ की और सराहना करते हुए कहा अगर आप सांपों के बारे में नहीं जानते हैं, तो उन सभी के साथ ऐसे व्यवहार करें जैसे कि वे जहरीले हों ट्रिपल-0 से संपर्क करें और बुनियादी प्राथमिक चिकित्सा उपायों को लागू करें।

पेशेवर सांप पकड़ने वाले एवरी ने दी चेतावनी 

इस पूरे मामले पर पेशेवर सांप पकड़ने वाले एवरी ने चेतावनी देते हुए कहा कि केवल जिन्हें सांप पकड़ना आता हो वही सांपों के पास जाएं। उन्होंने आगे कहा सांपों को छूने से बचें और उनसे दूर रहें और साथ ही लाइसेंस प्राप्त पेशेवर सांप पकड़ने वाले को जल्द से जल्द बुलाए।

ब्रूक्स की मौत के बाद उनके पीछे पत्नी, तीन बच्चे और पोते-पोतियाँ छोड़ गए हैं, ऑस्ट्रेलिया में इस साल साँप के काटने से मरने वाले पहले व्यक्ति हैं।

ये भी पढ़े: Holi 2024: होली पर बनाएं टेस्टी बीटरूट चाट, तारीफ करते नहीं थकेंगे मेहमान

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular