होम / 13 Seater Car: अब बड़ी फैमिलीवालों को भी नहीं करनी पड़ेगी चिंता, क्योंकि यें 13 सीटर कार बनी है सिर्फ आपके लिए

13 Seater Car: अब बड़ी फैमिलीवालों को भी नहीं करनी पड़ेगी चिंता, क्योंकि यें 13 सीटर कार बनी है सिर्फ आपके लिए

• LAST UPDATED : December 17, 2022

13 Seater Car:

13 Seater Car: अगर आपकी फैमिली बड़ी है और छोटी गाड़ी में आप लोग एक साथ कही घूमने नहीं जा सकते है, इसके लिए आपको एक बड़ी गाड़ी की जरूरत पड़ती होगी। आपको बता दे इसके लिए एक अलग विकल्प के बारे में सोचने की आवश्यकता है और वह है और बड़ी गाड़ी यानी एक 13 सीटर क्रूज़र कार की…जी हां! हम आपको एक ऐसी ही गाड़ी के बारे में बताने वाले हैं जिसमें लगभग 13 लोग एक साथ बैठकर आराम से सफर कर सकते हैं। यह गाड़ी है फोर्स मोटर्स की ट्रैक्स क्रूजर।  जिसमें 10 और 13 सीटर का विकल्प मिलता है।

जानिए कैसा है इसका इंजन 

आपको बता दे Force Trax Cruiser में एक 2596CC का 4 सिलेंडर, BS-VI, कॉमन रेल DI TCIC डीजल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। जो 3200 rpm पर 66kW का पॉवर और 1400-2400 rpm 250 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है।

जानिए सीटिंग सेटअप के बारें में 

बता दे इसके 13 सीटर वर्जन में फ्रंट रो में दो सीट्स, सेकेंड रो में 3 लोगों के बैठने के लिए, इसके बाद पीछे की ओर आमने सामने दो 4 सीटर बेच सीट, जिसमें 8 लोग बैठ सकते हैं। यानि कुल तीनों रो को मिलाकर इसमें 13 लोग आराम से बैठ सकते हैं। इसमें एक 10 सीट कॉन्फ़िगरेशन वाला विकल्प भी मिलता है।

कितनी है इसकी कीमत 

फोर्स मोटर्स ट्रैक्स क्रूजर के बेस मॉडल के दिल्ली एक्स शोरूम में शुरुआती कीमत 16.08 लाख रुपये है, जो कि ऑन रोड करीब 18.00 लाख रुपये की पड़ती है। इस गाड़ी के कुल 4 वेरिएंट्स बाजार में उपलब्ध हैं। इस कीमत पर बाजार में मौजूद अधिकतर एसयूवी कारें 5 सीटर के विकल्प में आती हैं, लेकिन उतनी ही कीमत में इसमें 13 सीटर का विकल्प मिल जाता है।

किससे होता है मुकाबला

इस गाड़ी की टक्कर भारत में टाटा विंगर से होती है। टाटा विंगर में एक 2.2L डीजल इंजन मिलता है, जो 350 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। यह भी 10 और 13 सीटर के विकल्प में मौजूद हैं।

 

ये भी पढ़े: पत्नी से झगड़े के बाद पिता बना जल्लाद, बेटे को बालकनी से नीचे फेंक खुद भी लगाई छलांग

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox