होम / Best CNG Cars: भारत में इन CNG कारों का दबदबा, जानें कौन सी कारें हैं शामिल

Best CNG Cars: भारत में इन CNG कारों का दबदबा, जानें कौन सी कारें हैं शामिल

• LAST UPDATED : November 7, 2022
Best CNG Cars:

Best CNG Cars: पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के कारण कई देशवासी अब CNG कारों को चुनना पसंद करते  है। इसी कारण पिछले कुछ समय में देश में CNG कारों की डिमांड में काफी ज्यादा बढ़ी है। अगर आप भी महंगे पेट्रोल डीजल से परेशान हैं और CNG कार खरीदने का सोच रहे हैं, तो आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसी कारों के बारे में, जिनकी CNG वर्जन में देश में काफी प्रसिद्ध है।

Maruti Suzuki Alto S-CNG

मारुति सुजुकी ऑल्टो का CNG वर्जन देश में खूब पसंद किया जाता है। इस कार का S-CNG वर्जन देश की सबसे किफायती कार में शामिल है साथ ही कंपनी ने इस कार के एलएक्सआई (ओ) वेरिएंट को CNG के रूप में पेश किया है। इस कार को 5.03 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत पर लाया गया है, कार में सीएनजी किट के साथ एक 796cc का पेट्रोल इंजन भी मिलता है, जो 40 hp की पॉवर जेनरेट करता है। इस कार में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिए गए है।

Maruti Suzuki S-Presso S-CNG

मारुति सुजुकी अपनी हैचबैक कार एस-प्रेसो के एलएक्सआई और वीएक्सआई वेरिएंट को CNG किट के साथ बाजार में लाती है। इस कार की कीमत 5.90 लाख रुपये से 6.10 लाख रुपये के बीच है साथ ही कार में सीएनजी किट के साथ एक 1.0L वाला 3-सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 56 hp और 8.21 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

Tata Tiago iCNG

टाटा मोटर्स टियागो सेडान कार को iCNG वर्जन में पेश करता है। इस कार में XE, XM, XT, और XZ जैसे कुल 4 वैरिएंट मिलते हैं। CNG वर्जन में इस कार में एक 1.2 लीटर, 3- सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन मिलता है जो 73 hp की पॉवर और 95 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है साथ ही इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है। आपको बता दें कि इस कार की कीमत 6.30 लाख रुपये से शुरू होती है।

ये भी पढ़ें: सर्दियों में बच्चों का रखें खास ख्याल, खिलाएं रागी का चिल्ला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox